Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नए साल के जश्न में नियम भूली दिल्ली, काटे गए 13 हजार से ज्यादा चालान

गत वर्ष के मुकाबले इस बार सर्वाधिक चालान बिना हेलमेट वाहनों का कटा। इस बार 4022 चालकों का चालान कटा जो गत वर्ष काटे गए 730 के मुकाबले पांच गुना से भी ज्यादा है। 

hnjkm-300x225नए साल  के जश्न में दिल्ली वासी सड़कों पर निकले तो यातायात नियमों को ही भूल गए। 31 दिसंबर की पूरी रात यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 13 हजार से ज्यादा वाहन चालकों का चालान काटा गया। बिना हेलमेट बाइक चलाते सर्वाधिक 4 हजार चालकों का चालान कटा तो वहीं, शराब पीकर वाहन चलाते 889 चालक पुलिस के शिंकजे में आए। वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि नव वर्ष पर 2423 यातायात कर्मियों को तैनात किया गया था। सबसे ज्यादा पुलिसकर्मी लुटियंस दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली में तैनात किए गए थे। 13 प्रमुख जगहों पर वीडियो रिकॉर्डिंग भी की है। 149 अल्कोमीटर और 11 इंटरसेप्टर की मदद से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर शिंकजा कसा गया। नए साल में दूर होगी पानी की किल्लत, दिल्ली जल बोर्ड ने तैयार किया प्लान हेलमेट पहनना भूली दिल्ली अधिकारी ने बताया कि गत वर्ष के मुकाबले इस बार सर्वाधिक चालान बिना हेलमेट वाहनों का कटा। इस बार 4022 चालकों का चालान कटा जो गत वर्ष काटे गए 730 के मुकाबले पांच गुना से भी ज्यादा है। वहीं, शराब पीकर वाहन चलाने वाले 889 चालकों को पुलिस ने दबोचा, जबकि गत वर्ष 887 चालकों को पकडा गया था। इन चालकों का ड्राइविंग लाइसेस तीन महीने के लिए जब्त किया गया है। दिल्ली: तस्वीरों में देखें नए साल का जश्न वीडियो रिकॉर्डिंग से भी होगा चालान अधिकारी ने बताया कि इंडिया गेट सर्किल, कनॉट प्लेस, दिल्ली गेट, आईटीओ, वसंत विहार, आश्रम, हौजखास, मुनिरका समेत कई अन्य जगहों एवं मथुरा रोड, रिंग रोड समेत कुल 13 जगहों पर वीडियो रिकॉर्डिंग की गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, करीब 130 घंटे की वीडियो रिकॉर्डिंग से घर पर चालान भेजे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.