Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

देखें कि लखनऊ में ड्राई फ्रूट, कचौड़ी, जूस को छोड़ पीएम मोदी को क्या भाया

सोमवार को राजधानी पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने शहर में 1 घंटा 33 मिनट का समय बिताया। एयरपोर्ट के वीवीआईपी लाउंज में उनके लिए ड्राई फ्रूट, रोस्टेड काजू, बादाम, कचौड़ी और जूस का इंतजाम किया गया था लेकिन इनमें से कोई भी चीज उन्हें पसंद नहीं आई। 

modi_1482409888विमान से उतरने के बाद पीएम सीधे रैली स्थल के लिए रवाना हो गए। रैली स्थल पर भी जिला प्रशासन ने फ्रेश फ्रूट जूस व नीबू पानी की व्यवस्था की थी लेकिन मोदी ने राजधानी में करीब डेढ़ घंटे के प्रवास के दौरान सिर्फ दो बार हल्का गुनगुना पानी ही पिया। उन्होंने पहली बार रैली को संबोधित करते समय और दूसरी बार वहां से एयरपोर्ट रवाना होने से पहले पानी पिया।

जिला प्रशासन और पीएम सुरक्षा की कमान संभालने वाले एसपीजी अफसरों की टीम ने पीएम की पसंद के खान-पान को लेकर पहले से ही तैयारी शुरू कर दी थी। एयरपोर्ट व रैली स्थल पर उन्हें परोसी जाने वाली खाद्य सामग्री की गहन पड़ताल के लिए एफएसडीए के आधा दर्जन अफसरों की ड्यूटी भी लगी थी।

सूत्रों की मानें तो पिछली यात्राओं के अनुभव के आधार पर पहले पीएम के लिए हल्का-फुल्का लंच उपलब्ध कराने की तैयारी थी लेकिन 24 घंटे पहले पीएमओ के अफसरों ने जिला प्रशासन को बताया कि पीएम दिल्ली से भोजन करने के बाद ही लखनऊ जाएंगे। 

इसके बाद प्रशासन ने आनन-फानन में एयरपोर्ट पर लेमन टी व कॉफी समेत पीएम की मनपसंद चीजों की व्यवस्था कराई ताकि संबोधन के बाद एयरपोर्ट पहुंचने पर इसे परोसा जा सके। 

जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीएम ने लखनऊ प्रवास के दौरान सिर्फ गुनगुना पानी ही पीने की इच्छा जताई। इसके अलावा उन्होंने किसी अन्य खाद्य सामग्री या पेय पदार्थ का सेवन नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.