Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दूसरे दिन भी मदनपुर धधका, दो बाइक फूंकीं

दो दिन से गायब युवक का शव नदी में मिलने के बाद बुधवार को उग्र भीड़ की आगजनी और हिंसा की चपेट में आए मदनपुर थाने के सही स्वरूप को बहाल करने की कोशिशें बृहस्पतिवार को दिनभर चलीं लेकिन पुलिस मुस्तैदी के बाद भी अगले दिन दो बाइक फूंक देने से इलाके में तनाव बना रहा। इस दौरान बाइक सवार भी उग्र लोगों की गुस्सा का शिकार हुए।
_1483636775अलबत्ता पुलिस का दावा है कि स्थिति नियंत्रण में है और इलाका शांत है। एक दिन पहले मदनपुर, कोटिया मोहल्ला के फैज मोहम्मद के बेटे रहमतुल्ला की  लाश राप्ती में मिलने के बाद पुलिस पर लापता की तलाश में कोताही से उसकी हत्या होने का आरोप लगाते हुए भीड़ ने थाने को निशाना बनाया था। पुलिस वालों की पिटाई थाने में आगजनी, लूटपाट के अलावा पुलिस के शस्त्रों व कई आम गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया था। शाम से रात तक पुलिस-प्रशासनिक अफसरों की देखरेख में सख्ती की कोशिशें जारी रहीं लेकिन बृहस्पतिवार दिन में मौका पाते ही उपद्रव की कोशिशें भी हुईं। 

नकईल गांव के पास बाइक सवार युवकों की जमकर पिटाई करने के बाद बाइक फूंक दी गई। गायघाट गांव के पास भी नाराज लोगों ने बाइक सवारों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। उनके भागने पर बाइक को आग के हवाले कर दिया। ये लोग मदनपुर के रहने वाले बताए जाते हैं। बरांव में एसपी का पुतला जलाया गया। बृहस्पतिवार के हालात से मसला मदनपुर के करीबी दो गांवों और दो वर्गों के बीच तनाव का इशारा करता नजर आया।

इस बीच मदनपुर में चौराहे की दुकानें, बैंक आदि बंद रहने और लोगों के बाहर न निकलने से सड़कों पर सन्नाटा रहा। फोर्स की गश्त नजर आई। गांवों में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। इस बीच पुलिस ने उपद्रव के आरोप में 42 नामजद करते हुए 1000 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। अब तक 17 लोगों को हिरासत में लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.