Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को दोहरा झटका, पर्थ टेस्ट से बाहर हुए अश्विन-रोहित

भारत और आस्ट्रलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को पर्थ में खेला जाना है। ऐसे में खबर आ रही है कि भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन आश्विन और बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण मैच से बाहर हो गए है। यह भारत के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी खुद अपने टट्विटर हैंडल से दी। बोर्ड ने पर्थ टेस्ट के लिए गुरुवार को 13 सदस्यीय टीम की घोषणा के साथ ही कहा, अश्विन को कमर में चोट लगी है और उनका इलाज चल रहा है। ऐसे में वह दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई ने कहा, रोहित को एडिलेड टेस्ट में फील्डिंग के दौरान पीठ में चोट आई थी। उनका भी इलाज चल रहा है और ऐसे में वह भी दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

बोर्ड ने यह भी कहा कि किशोर खिलाड़ी और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का भी टखने की चोट का इलाज चल रहा है। हालांकि, उनकी स्थिति में काफी सुधार है फिर भी वह पर्थ टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। बता दें कि अभ्यास मैच में घायल हुए टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लेकर पहले ही कप्तान कोहली और सेलेक्टर्स की मुश्किलें बढ़ी हुई थीं। ऐसे में टीम के दो बड़े खिलाड़ियों के सीरीज के बीच में ही घायल होने से बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

गौरतलब है कि टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। एडिलेड में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रन से मात दी थी। इस मैच में अश्विन ने दोनों ही पारियों में 3-3 विकेट हासिल किए थे।