Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दूसरे की जमीन को जालसाज ने एक लाख सत्तर हजार में बेंचा

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
खीरी जिले में अफलातूनों की कमी नहीं है। खुद बेरोजगार घूमने वाले जालसाज नौकरी दिलाने के नाम पर ठग लेते हैं। जिन्हें जादू का ज नहीं मालूम वह चमत्कारी मोर पंख, नागमणि व चमत्कारी ग्लास देने के नाम पर दूर-दूर के लोगों को चूना लगा देेते हैं। इतना ही नहीं अब कुछ जालसाजों ने जमीन के मामले में भी धोखाधड़ी का खुलेआम खेल शुरू कर दिया है। मैगलगंज थाना क्षेत्र में एक प्रापर्टी डीलर ने दूसरे की जमीन को एक खरीददारी के हाथों एक लाख 70 हजार में बेंच दिया। जब असलियत पता चली तो उसने धोखेबाज प्रापर्टी डीलर से पैसे मांगे। पर पैसे लौटाने की बजाए जालसाज उल्टे ही उसे जान-माल की धमकी देने लगा। पीडि़त ने पुलिस को तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। 
  • जानकारी के अनुसार मैगलगंज थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम चपरतला निवासी बलकार सिंह पुत्र जनरैल सिंह ने थाने में दिए प्रार्थना पत्र मे कहा है कि कर्ज के बोझ तले दबे होनें के कारण उसने अपनी जमीन व मकान बेच दिया।
  • उसके बाद दूसरों से उधार पैसे लेकर मकान बनाने के लिए जमीन खरीदने के लिए टेढ मोड हैरमखेडा निवासी सर्वेश उर्फ गुड्डू पुत्र बाबूराम से बात कर जमीन का बयाना एक लाख 70 हजार रुपये वादी ने विक्रेता को दे दिए।
  • पैसा मिलने के बाद जमीन विक्रेता सर्वेश दूसरे की जमीन की रजिस्ट्री कराने की फिराक में था जिसकी भनक वादी बलकार को लगी।
  • जब बलकार अपने एक लाख 70 हजार रुपये वापस मांगने गया तो जमीन विक्रेता ने वादी को डराया धमकाया और जान से मार देने की धमकी दी। जिस पर पीडित ने थाना पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की।
  • थाना पुलिस ने वादी की तहरीर पर सर्वेश उर्फ गुड्डू पर मुकदमा अपराध संख्या 239/17, धारा 420, 406 व 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.