Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दूल्हा करे शादी से पहले ये तैयारियां

groom_5934d8a8d79b8शादी-ब्याह में लड़कियां खूब सजती है, संवरती है, यहां तक कि कई दिनों पहले से ही तैयारी शुरू कर देती है. मगर दूल्हा खुद को कैसे तैयार करे, अब शादी कोई घरेलू फंक्शन नहीं बल्कि एक ग्रेंड इवेंट बन चुकी है. इसलिए दूल्हे को भी तैयारी करने की जरूरत है. इसके लिए उन्हें अपने चेहरे का ध्यान रखना होगा.

आप यदि कही बाहर जा रहे है तो चेहरे पर सन स्क्रीन लगाना ना भूले वरना स्किन पर कालापन आने के साथ झाइयां भी पड़ सकती है. सनस्क्रीन आपके चेहरे पर नमी बनाये रखेगी और टेनिंग भी नहीं होने देगी. दूल्हे को ये तैयारी कम से कम तीन महीने पहले ही शुरू कर देनी चाहिए. हर रात को चेहरे को क्लींजर से साफ करे.

अपनी स्किन और मौसम के हिसाब से चेहरे को फेस वॉश से धोए. जिसके बाद स्किन पर टोनर लगाए. अंत में मॉइश्चराइजर लगा कर ही सोए. इससे मृत कोशिकाऐं मिकलेगी और टेनिंग भी घटेगी. शादी से एक महीने पहले ही जंक फ़ूड अवाइड करना बेहतर होगा. खाने में दही, सलाद की भरपूर मात्रा ले. इससे आपके चेहरे पर ग्लो और साफ्टनेस आएगी. डार्क सर्कल से बचने के लिए भरपूर नींद ले. आँखों पर आलू या खीरे के क्यूब रखे ताकि पहले से मौजूद काले गहरे खत्म हो जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.