Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दही दूर कर सकता है आपके अंडर आर्म्स का कालापन

ज़्यादातर लड़किया अपने डार्क अंडर आर्म्स की समस्या से परेशान रहती है. अपनी डार्क अंडरआर्म्स की समस्या के कारन वो गर्मियों के मौसम में स्लीवलैस ड्रेस भी नहीं पहन पाती है. पर क्या आपको पता है की आप अपने किचन में रखी कुछ चीजों के इस्तेमाल से अपने अंडर आर्म्स की डार्कनेस को दूर कर सकते है.

1-अंडर आर्म्स की डार्कनेस को दूर करने के लिए दही का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. दही में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड और विटामिन बी5 मौजूद होते है जो स्किन की ड्राईनेस को दूर करने के साथ उसमें निखार लाने का भी काम करते है.इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से दही में शहद और थोड़ी सी हल्दी मिलाकर पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट कोअपने डार्क अंडर आर्म्स पर लगा ले. और जब ये सूख जाये तो ठंडे पानी से धो लें. अगर आप कुछ दिनों तक लगातार इस पेस्ट का इस्तेमाल करेगी तो आपके अंडर आर्म्स की डार्कनेस दूर हो जाएगी.

2-निम्ब्बो में भरपूर मात्रा में सिट्रिक एसिड मौजूद होता है जो किसी भी तरह की डार्कनेस को दूर करने में मदद करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़ी सी हल्दी नींबू के रस की कुछ बूंदो को मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने अंडरआर्म्स पर लगाएं और सूखने के बाद धो लें. हल्दी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडैंट मौजूद होता है. जो अंडर आर्म्स के कालेपन को दूर कर निखार लाने में मदद करता है.

3-टमाटर को पीसकर उसका पेस्ट को अंडरआर्म्स पर लगाने से भी अंडर आर्म्स की डार्कनेस दूर हो जाती है. आप चाहे तो टमाटर को काट कर उसके टुकड़े को अपने अंडर आर्म्स पर रगड़ सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.