Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

‘दंगल’ ने पहले दिन दिखाया दम, क्या तोड़ेगी ‘3 इडियट्स’ का रिकॉर्ड?

dangal-official-trailerमुंबई : आमिर ख़ान की फ़िल्म ‘दंगल’ ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन ज़बर्दस्त ओपनिंग ली है। 23 दिसंबर को रिलीज़ हुई फ़िल्म ने 29.78 करोड़ की शानदार ओपनिंग लेकर अब तक चल रही मंदी को ज़ोरदार पटखनी दी है। ‘दंगल’ इस साल की मोस्ट अवेटिड फ़िल्मों में शामिल थी और ट्रेलर आने के साथ ही इसको लेकर दर्शकों का इंतज़ार और बढ़ गया था। कुश्ती कोच और रेस्लर रहे महावीर सिंह फोगट की बायोपिक फ़िल्म को क्रिटिक्स का भी बेहतरीन रिस्पांस मिला। फ़िल्म को माउथ पब्लिसिटी का भा फ़ायदा मिल रहा है, जिसके दम पर माना जा रहा है कि ओपनिंग वीकेंड में ‘दंगल’ 100 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है। ओवरसीज़ में भी ‘दंगल’ ने शानदार शुरुअात की है। फ़िल्म लगभग 11 करोड़ जमा कर चुकी है। क़यास लगाए जा रहे हैं कि दंगल 350-400 करोड़ का बिजनेस कर सकती है और ‘3 ईडियट्स’ का रिकॉर्ड ब्रेक कर सकती है, जो आमिर की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म है। बताते चलें कि ‘दंगल’ 125 करोड़ के बजट से बनी फ़िल्म है।

‘दंगल’ बॉक्स ऑफ़िस जीतने के साथ दिल भी जीत रही है। हालांकि आमिर ख़ान पहले दिन के कलेक्शंस की रेस में अपने दोस्त सलमान ख़ान से पिछड़ गए हैं। इसी साल रिलीज़ हुई कुश्ती पर बनी सलमान की ‘सुल्तान’ ने पहले दिन 36.54 करोड़ का कलेक्शन किया था। दंगल आमिर की मेहनत और बेहतरीन अदाकारी का एक और मिसाल बन गई है। नितेश तिवारी डायरेक्टिड फ़िल्म में आमिर के साथ साक्षी तंवर, फ़ातिमा सना शेख़ और सान्या मल्होत्रा ने लीड रोल्स निभाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.