Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

थोड़ी ही देर में पीएम मोदी देश के तीनों रक्षा प्रमुखों के साथ मीटिंग करेंगे

आखिर वो लम्हा ही गया जिसका हर देशवासी को इंतजार था। क्योंकि पी एम मोदी थोड़ी ही देर में देश के तीनों रक्षा प्रमुखों से मुलाकात करने वाले हैं। अभी-अभी आ रही खबरों के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी थोड़ी ही देर में देश के तीनों रक्षा प्रमुखों से हाई लेवल की मीटिंग करने वाले हैं। इस मीटिंग में पाकिस्तान की तरफ से लगातार किए जा रहे सीजफायर पर बातचीत की जाएगी। साथ ही इस मीटिंग में सीजफायर से देश में बने आंतरिक हालत पर भी चर्चा होगी।

माना जा रहा है मीटिंग में पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवान देने के विकल्पों पर भी बातचीत की जाएगी। पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से भारत के कई जवानों को अपनी गोलियों का निशाना बना चुका है। दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में आज एक बार फिर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। नौशेरा सेक्टर में सुबह से ही पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी जारी है। हालांकि अभी किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। नौशेरा सेक्टर में स्थानीय लोगों ने मोर्टार शेल को दिखाया जो पाकिस्तान की तरफ से दागे गए हैं। 
 दो माह पहले हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुए आतंकी सद्दाम को सुरक्षाबलों ने सोमवार को शोपियां (जम्मू कश्मीर) में हुई मुठभेड़ में मार गिराया। इस दौरान दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं मारे गए आतंकी के दो साथी बच निकले। उनकी धरपकड़ के लिए सघन तलाशी अभियान जारी है।
सद्दाम के मारे जाने की खबर फैलते ही शोपियां के विभिन्न हिस्सों में तनाव उत्पन्न हो गया। प्रशासन ने संवेदनशील इलाकों में निषेधाज्ञा लगा दी है। बीते तीन दिनों में शोपियां जिले में यह दूसरी मुठभेड़ है। दोनों मुठभेड़ों में बीते चार माह के दौरान आतंकी बने दो स्थानीय युवक मारे गए हैं। गत शनिवार सुबह दोबजन इलाके में हुई मुठभेड़ में वसीम अहमद खांडे मारा गया था। वह 28 सितंबर को हिजबुल मुजाहिदीन में सक्रिय हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.