Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

थम सकता है लखीमपुर डिपो से अनुबंधित बसों का पहिया

देव श्रीवास्तव

लखीमपुर-खीरी।

एक तरफ जहां परिवहन विभाग के संविदा कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर आगामी 10 अप्रैल को चक्का जाम करने की चेतावनी दे चुके हैं वहीं इन अनुबंधित बसों के आपरेटर/चालक भी बसों के मालिकों से वेतन बढ़ाए जाने व चार छुट्टियों को लेकर आमने-सामने हैं। ऐसे में शुक्रवार को लखीमपुर डिपो से अनुबंधित बसों के पहिए जाम रहेंगे। 
  लखीमपुर डिपो में अनुबंधित बसों के चालक लम्बे समय से बस स्वामियों से अपने वेतन को बढ़ाए जाने की मांग कर रहे थे। साथ ही इन चालकों की यह भी मांग है कि इन्हें महीने में चार छुट्टियां दी जाएं। जिसका पैसा न काटा जाए। दुर्घटना होने पर इन्हें इलाज में खर्च होने वाली रकम का भुगतान किया जाए। इन मांगों को लेकर पहले भी चालक बस स्वामियों से बात कर चुके हैं। लेकिन बस स्वामियों का सकारात्मक रुख न देखकर सभी चालक आक्रोषित हो उठे हैं और एक साथ खड़े होकर उन्होंने यह ऐलान कर दिया है कि अगर उनकी मांगें मध्य रात्रि तक न मानी गईं तो शुक्रवार छह अपै्रल को वे बसों का संचालन नहीं करेंगे। बस चालकों के इस रुख का खामियाजा यात्रियों को उठाना पड़ सकता है। हालांकि यह मध्य रात्रि के बाद ही पता चलेगा कि बसों का संचालन 6 अपै्रल को होना है या नहीं।