Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

…तो इस वजह से भी होते है हेयर फॉल

बिज़ी लाइफस्टाइल तो आजकल की दिनचर्या में शामिल हो गई है. ऐसी स्थिति में लड़कियां बालों का जुड़ा बना लेती है, यह 10 सेकंड में बन जाता है. मगर क्या आप जानती है जुड़ा बनाने से आपको सिर दर्द और माइग्रेन की समस्या भी हो सकती है. जल्दी-जल्दी में बनाया जाने वाला जुड़ा तो फिर भी ठीक है, मगर पार्टी में जाने के लिए भी महिलाएं स्टाइलिश जुड़ा बनाना पसंद करती है.

इससे माथा थोड़ा बड़ा दिखने लगता है, और साथ ही हेयर फॉल शुरू हो जाता है. जुड़ा बांधने से सिर का ऊपरी हिस्सा बहुत अधिक ऑइली हो जाता है. जब सिर ऑइली होता है तो हर दूसरे दिन शैंपू करना पड़ता है. अधिक शैंपू करने से बालों के टिप्स ड्राई हो जाते है. जुड़ा बांधने के कारण बाल पीछे की तरफ खींचते है और जड़ो से कमजोर हो जाते है.

इस कारण हेयरफाल बढ़ जाता है. बालों को हमेशा जुड़े में बांधे रखने के कारण स्कैल्प और रूट्स में पसीना सुख नहीं पाता है. बाल हमेशा बंधे होने के कारण बालों में से शाइन कम हो जाती है. इसलिए बेहतर है कि नियमित रूप से जुड़ा बनाने के बजाय कभी-कभी जुड़ा बनाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.