Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तीसरी बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कसी कमर

australia1999 से 2015 के बीच हुए 5 विश्वकप में से 4 बार खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अब चैंपियंस की जंग यानी चैंपियंस ट्रॉफी में नजर आएगी। डेढ़ महीने तक फटाफट क्रिकेट के महाकुंभ यानी आईपीएल में अपना जौहर दिखाने वाले कंगारू खिलाड़ी, अब एक बार फिर राष्ट्रीय टीम की जर्सी में एकजुट होकर खिताब के लिए जंग करती नजर आएगी।

इंग्लैंड में 1 जून से शुरु होने वाली इस प्रतियोगिता में 8 टीमें अपना दमखम दिखाकर खिताब के लिए जोर आजमाइश करेंगी। अगर मौजूद वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की बात की जाए, उसने 2 बार यह खिताब जीता है। पहले 2006 में और फिर 2009 में ऑस्ट्रेलिया ने खिताब अपने नाम किया है। ऑस्ट्रेलिया इकलौती टीम है, जिसने दो बार यह ट्रॉफी अपने नाम की है।

अगर चैंपियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन की बात की जाए तो उसने इस प्रतियोगिता में कुल 21 मैच खेले हैं। इसमें से उसे 12 बार सफलता मिली है और 7 बार हार का मुंह देखना पड़ा है। 2 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है। ऑस्ट्रेलिया के लिए चैंपियंस ट्रॉफी मे ब्रेट ली सबसे सफले गेंदबाज और रिकी पॉन्टिंग सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं।

आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 2 पर काबिज ऑस्ट्रेलिया इस साल ग्रुप-ए में हैं। इस ग्रुप में उसे 2 जून को न्यूजीलैंड. 5 जून को बांग्लादेश और 10 जून को मेजबान इंग्लैंड से भिड़ना है। इस प्रतियोगिता में ऑस्ट्रलिया के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ, ओपनर डेविड वॉर्नर, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस से खासी उम्मीदें होंगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ऐरॉन फिंच, जॉन हेस्टिंग्स, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मोइसेज ऑनरीकेज, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स पैटिनसन, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम जंपा और मार्कस स्टोइनिस 

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.