Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तीन बच्चे के बाप के साथ नव विवाहिता फरार

देव श्रीवास्तव|

लखीमपुर खीरी।

  • दोनों के शादी करने पर गांव में मचा बबाल

नीमगांव थाना क्षेत्र के एक गांव में मायके आई नवविवाहिता गांव में रहने वाले दूसरे समुदाय के युवक के साथ फरार हो गई। जिसके बाद परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने जब दोनों को पकड़ लिया और परिवार के हवाले करना चाहा तो युवती के परिजनों ने उसे घर लाने से साफ मना कर दिया। जिसके बाद ग्राम प्रधान व गांव वालों ने युवती की शादी उस प्रेमी से करा ने की कोशिश की कुछ गांव वालों द्वारा उच्चाधिकारियों से कर दी गई। शिकायत पर शादी रुकवा दी गई दी गई।

थाना नीमगांव के कस्बा बेहजम के पास एक दलित युवती के परिवार ने पंन्द्रह दिन पूर्व अपनी ही बिरदरी में दान दहेज देकर शादी की थी। जिसके बाद युवती पहली विदाई में जब तीन दिन पहले मायके आई तो गांव में ही रहने वाले एक शादी शुदा तीन बच्चो के बाप के साथ फराफरार हो गयी। पुलिस को जब मामले की जानकारी हुई तो नीमगांव पुलिस ने दोनों की तलाश शुरू कर दी। बीती बुधवार की रात प्रेमी युगल को पकड़ने मे पुलिस ने सफलता हासिल कर ली। जिसके बाद पुलिस ने परिजनों को सूचित किया। जब परिजनों ने युवती को घर में लेने से इंकार कर दिया तो पुलिस ने प्रेमी युगल को ग्राम प्रधान के हवाले कर दिया। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार युवती का प्रेमी दूसरे समुदाय का है। जब युवती ने  अपने घरवालों के साथ जाने से इंकार कर दिया, तो प्रेमी युवक ने अपने रितिरिवाज के अनुसार विवाह करने का प्रस्ताव रखा है। जिसकी जानकारी गांव के कुछ लोगों ने जिले के आला अधीकारियो को कर दी। मामले को गंम्भीरता से लेते हुए अधिकारियों ने शादी रुकवा दी। एसओ नीमगांव शैलेन्द्र सिह ने बताया दोनों पक्ष थाने पर मौजूद हैं। बात चल रही चूंकि लडकी बालिक है और वह जहाँ चाहे शादी कर सकती है । वहीं लड़की के परिवार वालों ने उसे अपने घर ले जाने से मना भी कर दिया है। आपसी सहमति से जो फैसला होगा उसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी जाएगी।