Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तिलक से लौट रहे तीन दोस्तों की सड़क हादसे में मौत

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।

शनिवार/रविवार की रात गोला कोतवाली क्षेत्र में हुए हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक युवक को गंभीर हालत में उपचार के लिए निजी वाहन से जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे भी मृत घोषित किया। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। तीनों के परिवारों व गांव में मातम पसरा हुआ है।

01
  पीलीभीत बस्ती हाईवे पर ग्राम करनपुर मुडिय़ा के बीच बाइक से तीन लोग अपने दोस्त की लड़की का तिलक चढ़ाने गए थे। देर रात वह वापस लौट रहे थे। रास्ते में बाईक सवारों को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। हादसा इतना भयावह था कि बाइक पर सवार विजयपाल उर्फ गुडडू (45) पुत्र महावीर भारती निवासी बेलवा थाना हैदराबाद का सिर बुरी तरह से फट गया। वहीं प्रमोद पुत्र मातादीन (46) निवासी करमुलहापुर थाना गोला का पेट फट गया। जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। घटना के बाद अज्ञात वाहन की चपेट में आकर मृतक काफी दूर तक घिसटते हुए बुरी तरह से क्षत विक्षत हो गए। तीसरा साथी विमल पुत्र रामचंद्र मिश्रा निवासी शेरपुर थाना हैदराबाद गंभीर रुप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची 100-डायल पुलिस ने परिजनों को सूचित किया तथा गंभीर रुप से घायल विमल को निजी वाहन से जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने उसे भी मृत घोषित किया। बाईक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। 

एक ही पंप पर काम करते थे तीनों

सड़क हादसे का शिकार बने तीनों दोस्त भल्लिया बुजुर्ग स्थित इंडियन आयल के एक पंप पर काम करते थे। यहां प्रमोद सुरक्षाकर्मी तथा विजयपाल व विमल सेल्समैन के तौर पर तैनात थे। एक ही हादसे में हुई तीनों की मौत को लेकर पंप के मालिक सहित मृतकों के परिवार शोक संतृप्त है।

02

कौन चलाएगा परिवार का खर्च

सड़क हादसे में हुई प्रमोद की मौत के बाद परिवार का भरण-पोषण करने वाला कोई नहीं रह गया है। अभी बीस दिन पहले उसने अपनी बेटी का विवाह किया था। उसकी विदाई तक नहीं हो पाई है। प्रमोद के परिवार में उसकी पत्नी सहित एक पुत्र व पुत्री अविवाहित हैं। उधर मृतक विजयपाल अपने पीछे नाबालिग दो पुत्र व एक पुत्री को छोड़ गया। विमल अविवाहित था।   

Leave a Reply

Your email address will not be published.