Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तालिबान ने कहा पौधे लगाओ और धरती को बनाओ खूबसूरत

taliban_58b2fa720fcbbनई दिल्ली. कव्वा चला हंस की चाल, ये कहावत इस वाकिये पर बिलकुल फिट बैठती है, अफगानिस्तान देश में तालिबान ने लीडर हैबतुल्लाह अखुंदजादा के नाम से एक बयान सार्वजनिक किया है. इस बयान में लोगों से दुनिया की भलाई और धरती को खूबसूरत बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने की अपील की गई है. बता दे कि इस बयान के कारण लोगो को काफी हैरानी हो रही है. तालिबान के रवैये के उलट उसके इस कदम को अनकॉमन (असामान्य) माना जा रहा है.

एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, हैबतुल्लाह अखुंदजादा के नाम से रविवार को जारी बयान में जनता और तालिबान के लड़ाकों से एक अपील की गई है, वे फलदार या गैर फलदार पौधे लगाकर धरती को सुंदर बनाएं, इस तरह अल्लाह की बनाई गई रचनाओं का फायदा उठा सकेंगे. बता दे कि हैबतुल्लाह ने बंजर देश में पौधे लगाने के लिए कुरान की आयतों का भी हवाला दिया है.

आतंक फैलाने वाले तालिबान के इस सार्वजनिक किये गए मैसेज पर लोगो को हैरानी हो रही है, बता दे कि यह संगठन खूनखराबे, कत्लेआम के लिए ही मशहूर है. इन दिनों अफगानिस्तान में वनों की कटाई होना एक बड़ी समस्या बनती जा रही है, गैरकानूनी तौर पर लकड़ी बेचने में होने वाले फायदे के लिए काफी मात्रा में पेड़ काटे जा रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.