Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तहखाने में अजगर मिलने पर एक व्यक्ति ने क्या किया, जानेंगे तो हैरान हो जाएंगे…

नई दिल्ली: आम तौर पर यदि आपके घर में सांप निकल आए तो आप भयभीत हो जाते हैं. यदि वह घर में कहीं छुपा हो तो डरते हुए उसे ढूंढना भी आसान नहीं होता. अधिकांश लोग घर में सांप मिलने पर उससे छुटकारा पाने के उपाय सोचने लगते हैं. लेकिन एक कैनेडियन के घर के तहखाने में जब एक अजगर पहुंच गया तो उसने उससे भयभीत होने या उसे खदेड़ देने के बजाय उसे पाल लिया. अपने इस पालतू जानवर के लिए उसने बाकायदा एक खास घर का भी इंतजाम कर दिया. अपने इस पालतू अजगर को उसने ‘टी स्विफ्ट’ नाम दिया.        

कनाडा के फेसबुक यूजर पीटर क्यूबेक स्टेसी ने अपने पालतू जानवर टी स्विफ्ट नाम के अजगर की तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट की. उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट पर कहा “कल हमारे तहखाने में सांप मिला. मैंने उसे एक नया घर दिया है और ऐसा लगता है कि यह यहां रहना पसंद करेगा. सभी मिलिए टी स्विफ्ट से.” तस्वीरों में एक कार्डबोर्ड बॉक्स में सांप दिखाता है. फिर एक विशेष कांच के पात्र में वह अजगर दिखाई देता है. यही उस अजगर का खस घर है.

क्यूबेक-स्टेसी का कहना है कि वह और उनके रूममेट सांप मिलने पर पहले चौंक गए थे लेकिन अंततः उन्हें इस सांप से प्यार हो गया. उन्होंने सांप का मालिक बनने से पहले उसे पालतू बनाने के बारे में सारी जानकारियां एकत्रित कीं और यहां तक कि एक पशु चिकित्सक से सलाह भी ली.

फेसबुक पर बहुत सारे लोगों ने क्यूबेक-स्टेसी के इस काम की तारीफ की है. एक फेसबुक यूजर ने कहा ” पायथन स्वीट हार्ट, मुझे इसका नाम बहुत अच्छा लगा.” एक अन्य फेसबुक यूजर ने कहा “इस सांप की देखभाल करने का रास्ता अपनाया! कोई और होता तो इसे मार डालता क्योंकि लोग इनसे डरते हैं! इसका ख्याल रखने के लिए सलाम. इसे पिंजरे में या गर्मी व प्रकाश में रखने के बजाय कपड़े धोने के कमरे में रखें. यह इसके लिए एक अच्छा घर होगा!”

Leave a Reply

Your email address will not be published.