Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

डोनाल्ड ट्रंप के एक ट्वीट का कहर, इस कंपनी के 5 मिनट में डूब गए 8156 करोड़ रुपए

बस फिर क्या था टोयोटा के शेयर में गिरावट शुरु हो गई औऱ कंपनी को मात्र 5 मिनट में 8156 करोड़ रुपए का नुकसान हो गया।

l_trump-1483729484

वाशिंगटन। अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ताकत की नजारा उनके एक ट्वीट से लगाया जा सकता है। उनके एक ट्वीट ने टोयोटा कंपनी को अरबों रुपयों की चपत लगा दी। ऐसा पहली बार नहीं है, इससे पहले भी ट्रंप के ट्वीट से एक कंपनी को अरबों का नुकसान हुआ था।

ट्रंप ने ट्वीट किया कि, “सुना है टोयोटा मोटर्स मैक्सिको के बाजा शहर में अमरीका के लिए कोरोला कार का मैन्यूफैक्चरिंग करेगी, या तो ज्यादा बॉर्डर टैक्स का भुगतान करो या अमरीका में ही कार बनाओ’। 

बस फिर क्या था टोयोटा के शेयर में गिरावट शुरु हो गई औऱ कंपनी को मात्र 5 मिनट में 8156 करोड़ रुपए का नुकसान हो गया।

पहले भी पहुंचा चुके हैं नुकसान

ट्रंप इससे पहले भी अपने ट्वीट्स से कई कंपनियों को नुकसान पहुंचा चुके हैं। पिछले साल दिसंबर में उनके ट्वीट से ऐरोस्पेस कंपनी लॉकहीड मार्टिन के शेयर की कीमतों में 4 प्रतिशत तक की गिरावट आ गई थी और इससे कंपनी को 3.5 अरब डॉलर यानी करीब 236 अरब रुपये की चपत लग गई थी। 

इससे पहले एयरप्‍लेन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी बोइंग को भी ट्रंप ने नुकसान पहुंचाया था। तब उनके ट्वीट की वजह से कंपनी के स्‍टॉक मार्केट वैल्‍यू से एक अरब डॉलर ( करीब 6800 करोड़ रुपये से ज्‍यादा) साफ हो गए थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.