Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

डुअल रियर कैमरा के साथ लॉन्च हुआ हुवावे मेट 9 लाइट

हुवावे ने हाल ही में अपनी मेट 9 सीरीज में तीन हैंडसेट लॉन्च किए थे। हुवावे मेट 9 और मेट 9 पोर्शा डिजाइन लॉन्च करने के बाद कंपनी ने मेट 9 प्रो स्मार्टफोन पेश किया। अब हुवावे ने मेट 9 लाइट स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है।

 

p9कंपनी ने हुवावे मेट 9 लाइट स्मार्टफोन को किसी इवेंट में लॉन्च न कर अपनी वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। हालांकि, अभी इस स्मार्टफोन की कीमत व उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। यह फोन गोल्ड, ग्रे और सिल्वर कलर वेरिएंट में मिलेगा।

मेट 9 लाइट की स्पेसिफिकेशन्स मेट 9 लाइट में नाम के मुताबिक ही मिड-रेंज स्पेसिफिकेशन दिए गए हैं। इस फोन में 5.5 फुल एचडी (1080×1920 पिक्सल) डिस्प्ले है, जिसके ऊपर 2.5डी कर्व्ड ग्लास दिया गया है। इस फोन में हुवावे का ऑक्टा-कोर किरिन 655 प्रोसेसर है। यह फोन अलग-अलग बाजार में 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज व जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज में मिलेगा। फोन फुल मेटल बॉडी का बना है।

कैमरा:

कैमरा स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो मेट 9 लाइट में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इस फोन में 12 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेटअप है। वहीं, सेल्फी लेने के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन में एक रियर फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

बैटरी:

मेट 9 लाइट स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है जिसके ऊपर हुवावे का ईएमयूआई 4.1 स्किन दी गई है। फोन को पावर देने का काम करेगी 3340 एमएएच की बैटरी।

कनेक्टिविटी:

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी, 3जी, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1 जैसे फीचर हैं। इसके अलावा फोन में हॉल इफेक्ट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एम्बियंट लाइट सेंसर, कंपास, एक्सेरोमीटर और फोन स्टेटस इंडिकेटर भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.