Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

डीएम ने किया औचक निरीक्षण, जाना शहर के तालाबों का सूरत-ए-हाल

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
बुधवार की दोपहर जिलाधिकारी आकाशदीप नगर के तालाबों का सूरत-ए-हाल जानने अचानक निकल पड़े। आपको बता दें कि डीएम ने सुबह ही एसडीएम, तहसीलदार समेत नगर पालिका के अधिकारियों को तलब कर लिया और पूरे काफिले को लेकर औचक निरीक्षण के लिए शहर में निकले। डीएम का काफिला कहां जायेगा।
    किसी भी अधिकारी को समझ में नही आ रहा था, लेकिन इतना जरूर था, तहसील और नगर पालिका के ही किसी काम को देखेगें। जिसे लेकर तहसील और नगर पालिका स्टाफ में हलचल मची हुई थी, सबसे पहले जिलाधिकारी मंगलम गेस्ट हाउस के पीछे गगना ताल पहुंचे। जहां उन्होनेें पाया कि नगर पालिका द्वारा कूड़ा डालकर तालाब को डम्प करके बराबर कर दिया जिस पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। गगना ताल पर लोगो द्वारा अतिक्रमण किये जाने पर जिलाधिकारी आकाशदीप ने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि तालाब का सीमाकंन कराते हुए अतिक्रमण करने वालो को नोटिस देकर कब्जा हटवाया जाये, साथ ही तालाब का जीणोद्घार करवाया जाये। उन्होनें कहा कि पन्द्रह दिन के बाद वह पुन: निरीक्षण हेतु आयेगे यदि किसी प्रकार की शिथिलता लापरवाही प्रकाश में आयी किसी को बक्शा नही जायेगा। 
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी आकाशदीप गढ़ी रोड पावर हाउस के सामने स्थित तालाब पर पहुंचे, जहां उन्होंने तालाब के किनारे अवैध निर्मित टैक को तत्काल जेसीबी बुलवाकर तुड़वाने के निर्देश दिए। इसके उपरांत जिलाधिकारी द्वारिकापुरी मोहल्ले पहुंचे जहां स्थित गाटा संख्या 488 पर पूरे तालाब पर पुराना अवैध निर्माण पाया जिसपर डीएम ने संबंधित को तत्काल पैमाइश कराते हुए नोटिस भेजने के निर्देश दिए। वही निरीक्षण के दौरान समीप के गाटा संख्या 499 पर डीएम ने पाया कि नगर पालिका द्वारा तालाब में कूड़ा डालकर तालाब को डम्प कर दिया गया और लोगो द्वारा अतिक्रमण किया गया है जिसपर डीएम ने सीमाकंन कराते हुए संबंधित को नोटिस देकर अतिक्रमण को हटवाने के निर्देश दिए। इसके बाद जिलाधिकारी का काफिला देवकली रोड गांधी नगर के गाटा संख्या 276 तालाब का जायजा लिया और संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी सदर आलोक वर्मा, तहसीलदार महेन्द्र कुमार, डीएम के स्टेनो राकेश त्रिपाठी समेत तहसील व नगर पालिका के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.