Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

डीएम खीरी  की अध्यक्षता में आयोजित हुआ पूर्व सैनिक पुर्नमिलन समारोह’

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर खीरी |
शुक्रवार को पुलिस लाइन्स ग्राउण्ड में पूर्व सैनिक पुर्नमिलन समारोह 2018 आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने की। समारोह में मुख्य अतिथि निदेशक उ.प्र. राज्य कल्याण एवं पुर्नवास लखनऊ ब्रिगेडियर अमूल्य मोहन मौजूद रहे। पूर्व सैनिक पुर्नमिलन समारोह में जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने अपनेे उद्बोधन में कहा कि हमारे भूतपूर्व सैनिकों ने देश की रक्षा के लिए अपना पूरा जीवन कुर्बान कर दिया, उनके सम्मान में, उनकी समस्याओं को सुनने और उन्हें सम्मानित करने के लिए इस दिन का आयोजन किया गया है। उन्होनें कहा कि सैनिक देश के रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहते है। देश की रक्षा करना एक नौकरी नही, बल्कि एक जस्बा होता है। हमे अपने देश और देशवासियों के लिए कुछ करना है, यह एक बहुत बड़ी साधना होती है। वास्तव में वह लोग नमन के पात्र है। उन्होनें जिला और पुलिस प्रशासन की ओर से यह आश्वस्त किया कि कभी भी भूतपूर्व सैनिको और उनके आश्रितों को कोई भी समस्या हो, आकर निसंकोच बता सकते है, जिसे प्राथमिकता के आधार पर सुनकर उनका त्वरित निस्तारण किया जायेगा। उन्होनें कहा कि आज के इस समारोह में विभिन्न विद्यालयों द्वारा देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किये है वह सराहनीय है। इसी प्रकार उन्होनें बैण्ड के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की।  
         कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक डा0 एस0 चन्नप्पा, जिला विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 जावेद अहमद, सहित कई अधिकारी लखनऊ व बरेली मुख्यालय से भी सम्मिलित हुये, जिसमें कर्नल अनिरूद्ध वोल, कर्नल वेटरन, कर्नल एस.के.मिश्रा नेत्र चिकित्सक कमाण्ड अस्पताल, कर्नल एपी मौर्या, बरेली निगम व डा0 आर्मी रिक्यूटमंेट बरेली मेजर पवन सहित सभी तहसीलों के पूर्व सैनिक, दिवंगत सैनिक पत्नियां और उनके आश्रितों ने बढ़ चढ कर प्रतिभाग किया। 
            समारोह में शाहजंहापुर से आयी आर्मी यूनिट ने हाथियारों की प्रदर्शनी लगाई, जो सभी के आकर्षण का केन्द्र रही। गोरखा राइफल्स सेन्टर लखनऊ के पाइप बैण्ड ने सबका ध्यान आकृष्ट किया। समारोह के संयोजक जिला सैनिक कल्याण एवं पुर्नवास अधिकारी कर्नल आलोक सक्सेना व सूबेदार तारक प्रसाद, हवलदार वली मोहम्मद विष्ट, जोशी, दिलीप मुख्य थे। इस समारोह में ईसीएचएस के कार्यालय ने भी डाक्टरी चिकित्सा के स्टाल लगाये व चश्मों का वितरण किया। 
            कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत अपनी प्रस्तुतियां दी। जो आकर्षण का केन्द्र रही। समारोह में हैप्पी डे स्कूल, आर्यकन्या इण्टर कालेज, एडम अकादमी, बीबीएलसी इण्टर कालेज खमरिया  और युवराज दत्त महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में मनमोहन प्रस्तुतियां देकर बच्चों ने सभी का मन मोह लिया। जिन्हें अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। अतिथियों ने समारोह में 52 पूर्व सैनिक,  सैनिक पत्नी व वीर नारी को सम्मानित किया।