Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

डायट में शामिल करें अंडा, बस 15 दिनों में घटाएं 15 किलो…

आज की भाग-दौड़ भरी लाइफ स्टाइल में सेहत की ओर ध्यान देना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। आप कई ऐसी एक्सरसाइज और नुस्खे ट्राई करते हैं जो बाद में फेल साबित होते हैं।img_20170107121416-1

डायट प्लान बनाते हैं लेकिन बेस्वाद खाने की वजह से आप ज्यादा दिनों तक उसे फॉलो भी नहीं कर पाते। ऐसे में आपके लिए कमाल का सॉल्यूशन है। आप महज अंडा खाकर भी आसानी से वजन घटा सकते हैं। 
अंडे को अपने डायट प्लान में शामिल कर आप सिर्फ 15 दिनों में ही 15 पाउंड तक वजन घटा सकते हैं। रोज़ सुबह कीजिये ये काम होगी 1 महीने में 10 किलो चर्बी कम वहीं ये आपके मेटाबॉलिज्म और फैट गलाने की प्रक्रिया को भी तेजी देता है। और तो और ये आपके फास्ट फूड खाने की क्रेविंग को भी कंट्रोल करने में मदद करता है। 
इस डायट में अंडा, सब्जियां और फल शामिल हैं। वहीं अगर आर वेजीटेरियन हैं तो आप चिकन भी शामिल कर सकते हैं। ध्यान रखें कि इस दौरान सही मात्रा में पानी बेहद जरूरी है। साथ ही सोड़ा, शुगर प्रोडक्ट्स और नमक वाले स्नैक्स से दूर रहें। 
 1. पहला दिन- नाश्ते में एक फल और 2 उबले अंडे खाएं। इसके बाद लंच में ब्राउन ब्रेड की दो स्लाइस लें। वहीं डिनर में 2 अंडे या कुक्ड चिकन के साथ सैलेड लें। 
2. दूसरा दिन- 2 उबले अंडों के साथ एक फल नाश्ते में लें। इसके बाद दोपहर में एक स्टाइल ब्राउन ब्रेड के साथ एक टमाटर और लो-फैट चीज का एक स्लाइस लेकर सैंविच बनाकर खाएं। वहीं डिनर में सलाद के साथ दो उबले हुए अंडे खाएं। 
3. तीसरा दिन- ब्रेकफास्ट में 2 उबले अंडे और एक फल खाएं। फिर लंच में ग्रीन सैलेड के साथ एक अंडा लें। रात के खाने में सैलेड, 2 उबले अंडे और एक ग्लास ऑरेंज जूस लें। 
4. चौथा दिन- नाश्ते में एक फल और 2 उबले अंडे खाएं। लंच में उबली हुई सब्जी के साथ 2 उबले अंडे लें। रात के खाने में मछली और सलाद शामिल करें। 
5. पांचवा दिन- 2 उबले अंडों के साथ एक फल नाश्ते में लें। दोपहर में सिर्फ फल ही खाएं। वहीं रात के खाने में सैलेड के साथ उबले अंडे या फिर स्टीम्ड चिकन के साथ सैलेड खाएं। 
6. छठवा दिन- ब्रेकफास्ट में 2 उबले अंडे और एक फल खाएं। आपके लंच में एक टमाटर, सैलेडस एक ग्रीन जूस और चिकन होना चाहिए। डिनर में स्टीम्ड सब्जी के साथ एक अंडा लें।
 7. सातवां दिन- नाश्ते में 2 उबले अंडे और एक फल ही लें। फिर दोपहर में फल खाएं। वहीं डिनर में एक उबला अंडा, सैलेड, चिकिन का एक पीस और ऑरेंज जूस लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.