Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ठाकरे का बड़ा बयान, बोले-देश को ‘हिंदू राष्ट्र’ में बदलने के लिए RSS प्रमुख को बनना चाहिए राष्ट्रपति

140922120947_uddhav_thackeray_shiv_sena_leader_624x351_ptiशिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने हाल ही में कहा था कि देश को ‘हिंदू राष्ट्र’ में बदलने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत को भारत का अगला राष्ट्रपति बनना चाहिए। ठाकरे ने मीडिया से कहा कि हिंदू राष्ट्र का गठन प्राथमिक उद्देश्य है।
उन्होंने कहा, “पहली बार हम (भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए) इस तरह का एक मजबूत राजनीतिक जनादेश हासिल कर चुके हैं। हिंदू राष्ट्र का गठन प्राथमिक उद्देश्य है और इसलिए मोहन भागवत को भारत का अगला राष्ट्रपति बनना चाहिए।”

ठाकरे ने कहा कि हिंदू राष्ट्र का गठन सभी हिंदुत्व सेनाओं का एक उद्देश्य है। यह तीसरी बार है कि जब शिवसेना प्रमुख ने भागवत को राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर अपना समर्थन देने की घोषणा की है।

केंद्र और महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के सहयोगी दल शिवसेना ने देश के शीर्ष संवैधानिक पद के लिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में भागवत का नाम सुझाया था। 

शिवसेना ने कहा था कि आरएसएस मुख्यालय देश में “सत्ता का दूसरा सीट” बन गया है और संघ के अध्यक्ष भागवत को छोड़कर राष्ट्रपति पद के लिए कोई भी उपयुक्त नहीं है।

बता दें ठाकरे ने अप्रैल में भी कहा था कि उन्होंने भागवत का नाम भारत के राष्ट्रपति पद के लिए सुझाया है। हालांकि उन्होंने शरद पवार के नाम पर अभी तक कोई चर्चा नहीं की। उन्होंने कहा पवार मोदी के गुरु हैं, किसी के दिल में क्या है कहा नहीं जा सकता।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्म होने को है। ऐसी खबरें थीं कि आरएसएस प्रमुख राष्ट्रपति पद के प्रमुख दावेदार हैं। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में भी उनके नाम पर जोर दिया था। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.