Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ट्विटर ने शुरू की 360 डिग्री लाइव वीडियो की सुविधा

periscope-live-360-video-980x420न्यूयार्क : अग्रणी सोशल नेटवर्किंग कंपनी ट्विटर ने अपने ग्राहकों के लिए लाइव 360 डिग्री वीडियो की सुविधा शुरू की है। ट्विटर के निदेशक (एआर/वीआर) एलेसांद्रो सबाटेली ने बुधवार को कहा, “हमारे उपयोगकर्ता अपनी पसंद के प्रसारणकर्ता से इंटरैक्टिव 360 डिग्री वीडियो की सुविधा पा सकते हैं।” उन्होंने कहा, “अब ट्विटर उपयोगकर्ता जानी-मानी हस्तियों की इंटरैक्टिव वीडियो से रू-ब-रू हो सकती हैं और विशेष आयोजनों के 360 डिग्री वीडियो देख सकती हैं।”

सबाटेली ने बताया कि ट्विटर और पेरिस्कोप के उपयोगकर्ता पहले से ही 360 डिग्री वीडियो देख सकते हैं। पेरिस्कोप के जरिए अभी सिर्फ चुनिंदा उपयोगकर्ताओं को ही 360 डिग्री वीडियो के जरिए लाइव होने की सुविधा दी जा रही है, जिसे आने वाले सप्ताहों में अन्य उपयोगकर्ताओं तक बढ़ाया जाएगा। अभी जब आप सोशल साइट पर ‘लाइव 360’ के बैज वाला वीडियो देखते हैं तो आप अपने डिवाइस को घुमाकर किसी दृश्य को साक्षात देखने जैसा अनुभव हासिल कर पाते हैं। आप इस तरह के वीडियो में ऊपर, नीचे, आजू-बाजू और यहां तक कि पीछे के दृश्य भी देख सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.