Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ट्रंप ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा-जल्द मुलाक़ात करेंगे किम जोंग से

161002085237-trump-09-30-b-full-169अमेरिका की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक चौंकाने वाला बयान आया है कि वे उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से मिलना चाहते हैं. उन्होंने कहा है कि सही वक्त पर मुलाक़ात करेंगे.

उल्लेखनीय है कि ‘ब्लूमबर्ग’ को दिए एक साक्षात्कार में ट्रम्प ने कहा कि वह उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ मुलाकात से इंकार नहीं करेंगे. ट्रंप का कहना है कि अगर उनसे मिलना मेरे लिए उचित होगा तो ऐसा बिल्कुल करुंगा.ट्रंप ने यह भी कहा कि अधिकांश राजनैतिक लोग कभी नहीं कहेंगे कि वे किम जोंग से मिलने के लिए तैयार हैं. लेकिन मैं कहता हूं कि सही वक्त और सही परिस्थितियों में मैं उनसे मिलूंगा.

वहीं ट्रंप के इस बयान पर वाइट हाउस के प्रवक्ता ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि किम से मुलाकात के लिए जो शर्तें होनी चाहिए, वैसी परिस्थिति फिलहाल नहीं है.स्मरण रहे कि कुछ समय पहले ट्रंप ने ‘फेस ऑफ द नेशन’ के साक्षात्कार में किम को एक शातिर शख्स बताया था. तब उत्तर कोरिया सरकार द्वारा बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के बारे में राष्ट्रपति ने कहा था कि वह तनाव कम करने और उसके परमाणु कार्यक्रम को समाप्त करने को लेकर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ काम कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.