Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ट्रंप को कोर्ट से झटका, रद्द हो सकता है चुनाव

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को नेवाडा कोर्ट से बड़ा झटका लगा है।दरअसल यहां के जज ने ट्रंप के वकीलों द्वारा लगाए गए आरोप को खारिज करते हुए बैलेट पेपर को अलग करने से साफ इंकार कर दिया है।

बता दें कि ट्रंप के वकीलों ने नेवाडा में हुए मतदान में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि वोट रजिस्ट्रार जो पी ग्लोरिया ने मतदान खत्म होने की तय सीमा के बाद भी 2 घंटे तक मतदान जारी रखा गया। जिसके चलते वकीलों ने तय सीमा के बाद हुई वोटिंग के बैलेट पेपर अलग करने की मांग की थी।
Image result for ट्रंप
 
मीडिया रिपोर्ट मुताबिक,काउंटी के प्रवक्ता डैन क्युलिन ने बताया कि निश्चित समय सीमा के बाद किसी भी पोलिंग बूथ पर मतदान की अनुमति नहीं दी गई।इतना ही नहीं ट्रंप के बेटे इरिक ट्रंप पर भी अपने पिता के पक्ष में मतपत्र के जरिए वोट डालने के चलते कानूनी कार्रवाई हो सकती हैं।
वह मतदान करने की फोटो ट्विटर पर डाल बुरी तरह फंस गए।वहां के नियमों के अनुसार ऐसा करना कानूनन गलत है। हालांकि उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। लेकिन इसे चुनाव नियमों का उल्लंघन बताया जा रहा हैं। इसके खिलाफ उन पर कार्रवाई भी हो सकती है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.