Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ट्रंप और तानाशाह किम जोंग की मुलाकात का दिन और समय तय…

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तथा उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की मुलाकात 12 जून को सिंगापुर में सुबह नौ बजे होगी।

राष्ट्रपति कार्यालय की प्रवक्ता सराह सैंडर्स ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्री ट्रम्प तथा उन के बीच होने वाले शिखर सम्मेलन की तैयारियां सही तरीके चल रही हैं और दोनों नेताओं की मुलाकात 12 जून को सिंगापुर में सुबह नौ बजे होगी। दोनों नेताओं के मुलाकात के समय की घोषणा उ. कोरिया के शीर्ष अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल के व्हाइट हाऊस ट्रम्प से मुलाकात और श्री उन का पत्र ट्रम्प को सौंपने के तीन दिन बाद हुई।

सैंडर्स से श्री उन के पत्र के संदर्भ को लेकर जब सवाल किया गया तो उन्हें पत्र के बारे में विशेष जानकारी देने से इंकार कर दिया और कहा कि हमें लगता है कि चीजें आगे बढ़ती जा रही हैं और अच्छी प्रगति हुई है। उन्होंने कहा, “मैं आपसे कह सकती हूं कि राष्ट्रपति (ट्रम्प) को राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से उ. कोरिया के बारे में रोजाना जानकारियां मिल रही हैं। और मैं आपको यह भी कह सकती हूं कि दोनों नेताओं की पहली बैठक 12 जून को सिंगापुर के समय के अनुसार सुबह नौ बजे होगी। ”

सैंडर्स से जब अमेरिका द्वारा उ. कोरिया पर लगाए गए प्रतिबंध को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “हमने जो प्रतिबंध लगाए हैं वह बहुत कड़े हैं और जब तक उ. कोरिया परमाणु निरस्त्रीकरण नहीं करता तब तक हम उस पर से प्रतिबंधों को नहीं हटाएंगे।”