Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टी-20 में एबी डीविलियर्स ने तोड़ा युवराज सिंह का ‘तूफानी’ रिकॉर्ड!

Captureसाउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 मैच में 3 रन से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 174 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बना सकी। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डीविलियर्स ने युवराज सिंह का एक तूफानी रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इस मैच में बने कई रिकॉर्ड पर एक नजर: 

जेसन रॉय टी-20 क्रिकेट में पहले खिलाड़ी बने, जिन्हें ‘ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड’ आउट दिया गया हो। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट वो 8वें खिलाड़ी हैं, जो इस तरह आउट हुए।

इंग्लैंड 3 रन के मार्जिन से हारा, जो टी-20 में उनकी दूसरी सबसे छोटी हार है। इससे पहले वे 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 2 रन से हारे थे। साउथ अफ्रीका ने भी उन्हें टी-20 में 3 रन से शिकस्त दी थी।

इंग्लैंड का टॉनटन कंट्री ग्राउंड टी-20 के मेजबानी करने वाले 10वां इंग्लिश मैदान बना। इंग्लैंड से ज्यादा सिर्फ भारत (17) ने ही इससे ज्यादा मैदानों पर अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों की मेजबानी है।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.