Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, विराट हुए टीम से बाहर

kohli_getty121215भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और आखिरी निर्णायक मैच आज खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया है. ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरआत अच्छी नहीं रही,और रेनशॉ उमेश यादव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. वही टीम इंडिया को इस अहम मैच में बड़ा झटका लगा है. कप्तान विराट कोहली कंधे की चोंट की वजह से टीम से बाहर हो गए है. टीम इंडिया के लिए यह मैच अहम हे ऐसे में विराट का बाहर होना टीम के लिए करारा झटका है. विराट की जगह इस मैच में अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे.

बता दे कि तीसरे टेस्ट के दौरान विराट को कंधे में चोंट लगी थी. विराट की जगह पर चाइनामैन बॉलर और ऑलराउंडर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. कुलदीप यादव का यह डेब्यू टेस्ट है. वही टीम में इशांत शर्मा की जगह पर भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया गया है. इशांत पिछले तीन मैचों में कोई ख़ास प्रदर्शन नही कर सके सिर्फ 3 विकेट ही ले पाए थे.

मालूम हो कि भुवनेश्वर स्विंग करने में माहिर हे और उन्होंने पिछले 5 मैचों में 14 विकेट लिए हैं. अगर बात करे पीच की तो धर्मशाला की पीच फास्ट बॉलर्स के लिए मददगार होगी. पीच को देखते हुए टीम इंडिया 5 गेंदबाजो के साथ मैदान में उतर रही है.

प्लेइंग इलेवनः

भारत- लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), करुण नायर, आर. अश्विन, रिद्धिमान साहा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, उमेश यादव. 

ऑस्ट्रेलिया- डेविड वॉर्नर, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड, पीटर कमिंस, स्टीव ओकीफे, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.