Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टीम इंडिया की सधी शुरुआत, धवन और मुकुंद क्रीज पर

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 1 ओवर में 0 विकेट गंवा कर 4 रन बना लिए हैं. शिखर धवन (1 रन) और अभिनव मुकुंद (3 रन) क्रीज पर हैं.

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और श्रीलंका को पहले गेंदबाजी दी हैं. भारत की ओर से हार्दिक पंड्या अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं जबकि अश्विन अपना 50वां टेस्ट खेल रहे हैं.

ये वही मैदान है जहां पिछले दौरे पर टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. विराट कोहली एंड कंपनी 2015 में गॉल में मिली हार का बदला चुकता करने के लिए बेताब होगी. इस बार टीम इंडिया का मकसद गॉल टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने पर होगी.

टीम इंडिया

अगस्त 2015 में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 2-1 से मात दी. इसके बाद भारत ने द.अफ्रीका को 3-0, वेस्टइंडीज को 2-0, न्यूजीलैंड को 3-0, इंग्लैंड को 4-0, बांग्लादेश को 1-0 और ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया. टीम इंडिया का विजयरथ एक बार फिर श्रीलंका लौट आया है जहां उसका मकसद लगातार 8वीं टेस्ट सीरीज पर कब्जा करना होगा.

श्रीलंका

पिछले 22 महीनों की बात करें तो श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. 12 अगस्त 2015 में भारतीय टीम से सीरीज हारने के बाद श्रीलंका ने 8 में से 4 सीरीज जीती जबकि 3 में उसे हार मिली और एक सीरीज ड्रा रही. श्रीलंका ने अपनी 4 सीरीज जीत में सिर्फ एक ही मजबूत टीम (ऑस्ट्रेलिया) को हराया. जबकि अन्य तीन सीरीज में उसे जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत मिली. साल 2017 की बात करें तो श्रीलंका का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है. श्रीलंका अपनी धरती पर बांग्लादेश से भी सीरीज नहीं जीत सका और सीरीज 1-1 से बराबर रही.

दोनों टीमें

भारत :- अभिनव मुकुंद, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव

श्रीलंका :- उपुल तरंगा, दिमुत करुणारत्ने, कुसल मेंडिस, दानुष्का गुनातिलका, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, एसेला गुणारत्ने, दिलरुआन परेरा, रंगना हेराथ, लाहिरु कुमारा और नुवान प्रदीप.g

Leave a Reply

Your email address will not be published.