Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टाटा संस ने मिस्त्री को भेजा नोटिस

रतन टाटा और साइरस मिस्त्री के बीच जारी विवाद में नया मोड़ आ गया है। मंगलवार को टाटा संस ने अपने बर्खास्त चेयरमैन साइरस पर गोपनीयता भंग करने का आरोप लगाते हुए कानूनी नोटिस भेज दिया। इसमें कहा गया है कि मिस्त्री ने बोर्ड की बैठकों के मिनट, रणनीतिक व वित्तीय सूचनाओं से जुड़े संवेदनशील और गोपनीय दस्तावेजों की जानकारी सार्वजनिक की है।legal_notice_to_mistry_27_12_2016

साइरस को इस साल 24 अक्टूबर को टाटा संस के चेयरमैन पद से हटा दिया गया था। इसके बाद से ही मिस्त्री और टाटा के बीच आरोप-प्रत्यारोपों का दौर जारी है।

इस विवाद के बीच यह पहला मौका है, जब टाटा संस की ओर से साइरस को कोई लीगल नोटिस भेजा गया है। नोटिस में कहा गया है कि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) में मिस्त्री ने दाखिल अर्जी में अपने हटाए जाने को लेकर कई गोपनीय और संवेदनशील दस्तावेज संलग्न किए हैं। यह उनकी ओर से टाटा संस के डायरेक्टर के रूप में कानूनी व अनुबंध से जुड़ी जिम्मेदारियों को पूरा करने में नाकामी को दर्शाता है।

मिस्त्री परिवार की फर्मों की ओर से साइरस को हटाए जाने के खिलाफ एनसीएलटी में बीते हफ्ते याचिका दाखिल की गई। अलबत्ता ट्रिब्यूनल से मिस्त्री को कोई राहत नहीं मिली। यह दीगर है कि साइरस ने मीडिया के जरिये टाटा संस और रतन टाटा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

इसके बाद रतन टाटा ने कहा था कि बीते दो माह से जारी इस विवाद के जरिये उनकी छवि को योजनाबद्ध तरीके से नुकसान पहुंचाने की कोशिश हुई है। मीडिया में आने वाले ज्यादातर आरोप बेबुनियाद और दुख पहुंचाने वाले होते हैं। डेढ़ सौ साल पुराने टाटा समूह की एक कंपनी की असाधारण आम बैठक (ईजीएम) में उन्होंने यह बात भी कही थी कि आखिर में सच सबके सामने आएगा। टाटा संस में मिस्त्री परिवार की 18.3 फीसद हिस्सेदारी है।

नोटबंदी से प्रभावित हुआ कारोबार

जमशेदपुर। टाटा स्टील के कारोबार पर नोटबंदी के चलते असर पड़ा है। कंपनी के एमडी टीवी नरेंद्रन ने पुराने नोट बंद किए जाने के फैसले का प्रभाव स्वीकार करते हुए उम्मीद जताई कि जल्दी ही इस स्थिति में सुधार आएगा। उन्होंने कहा कि टाटा स्टील सरकार के इस कदम का समर्थन कर रही है। कैशलेस सोसाइटी के विकास में मदद के लिए कंपनी ग्रामीण इलाकों में 10 हजार पीओएस मशीनें लगा रही है।

अक्षय कुमार बने ब्रांड एंबेसडर

टाटा मोटर्स ने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को अपनी कॉमर्शियल वाहन बिजनेस यूनिट का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। अक्षय कंपनी के जनवरी में लांच होने जा रहे नए कॉमर्शियल वाहनों के प्रचार में अहम भूमिका निभाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.