Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टाटा संस की आज अहम बैठक, प्राइवेट लिमिटेड बनने पर हो सकता है फैसला

टाटा संस की आज एनुअल जनरल मीटिंग है. इसमें ग्रुप के कई अहम मुद्दों पर शेयरहोल्डर्स के साथ विचार विमर्श होना है. इसमें सबसे अहम चर्चा ग्रुप के प्राइवेट लिमिटेड होने पर होगी. टाटा संस पब्लिक लिमिटेड से प्राइवेट लिमिटेड होना चाहती है. हालांकि साइरस मिस्त्री ने इसका विरोध शुरू कर दिया है.

मिस्त्री परिवार है विरोध में

शापूरजी पालोनजी मिस्त्री परिवार ने टाटा संस के प्राइवेट लिमिटेड होने का विरोध किया है. मिस्त्री परिवार ने टाटा ग्रुप कंपनियों को पत्र लिखकर इस प्रस्ताव के खिलाफ वोट करने के लिए कहा है. मिस्त्री परिवार के मुताबिक टाटा संस को प्राइवेट लिमिटेड करने से न सिर्फ शेयरहोल्डर्स के हितों को नुकसान पहुंचेगा, बल्कि यह ग्रुप के गवर्नेंस रूल्स के खिलाफ होगा.

आज होगी वोटिंग

गुरुवार को होने वाली ग्रुप की एजीएम में इस प्रस्ताव पर वोटिंग होगी. मिस्त्री परिवार के विरोध को देखते हुए इस मुद्दे को लेकर मीटिंग में हंगामा होने के आसार हैं. हालांकि टाटा के पब्लिक लिमिटेड बनने का एडवायजरी फर्म ने सपोर्ट किया है. स्टेकहोल्डर्स इंपावरमेंट सर्विसेज एडवायजरी फर्म ने इस प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा कि इससे शेयरहोल्डर्स की कोई अनदेखी नहीं होगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.