Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

झूम के चला GST, जमकर हुई शॉपिंग, पिछले साल के मुकाबले 30% ज्यादा बिक्री हुई

नई दिल्ली :  नकदी की किल्लत, जीएसटी और केवाईसी नॉर्म्स के चलते दिवाली पर कारोबार और खरीदारी में कमी की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन इन आशंकाओं से परे सोने-चांदी के बाजारों से लेकर अन्य बाजारों में धनतेरस पर जमकर खरीदारी हुई। धनतेरस की रात तक जो रुझान मिले, उनके मुताबिक धनतेरस की खरीदारी पिछले साल की तुलना में किसी भी लिहाज से कम नहीं रही। 

एसोचैम के अध्यक्ष संदीप जजोदिया के अनुसार, बिक्री उम्मीद से कहीं ज्यादा रही है और यह बाजार के लिए शुभ संकेत है। मुंबई में तो कुछ आउटलेट्स में पिछली धनतेरस के मुकाबले 20-30 प्रतिशत तक ज्यादा बिक्री दर्ज की गई। 
पीएनजी गाडगिल के सौरभ गाडगिल ने जहां पिछली धनतेरस के मुकाबले 25-30 पर्सेंट बिक्री की है, वहीं रिद्दि-सिद्दि बुलियन के प्रमुख पृथ्वीराज कोठारी ने कहा, ‘हालिया महीनों में कई वजहों से ट्रेड सेंटीमेंट डाउन रहा है, उसके हिसाब से उम्मीद से ज्यादा बिक्री हुई है। यह जूलरी सेक्टर के लिए अच्छे संकेत हैं।’ मालाबार गोल्ड व डायमंड के अध्यक्ष अहमद एमपी ने बताया कि उनके सभी आउटलेट्स पर सेल्स बहुत अच्छी है और सेल्स ग्रोथ को देखते हुए रुझान पॉजिटिव है।