Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जीवन में सफलता पाने के लिए ऐसे करें हर दिन की शुरुआत…

img_20161213111350 हम अपने दिन को अच्छा और बेहतर बनाने के लिए रोज हार्ड वर्क  करते हैं और कई बार ऐसा होता है कि अच्छा काम करने के बावजूद भी कोई खास सफलता नहीं मिलती। ज्योतिष में इस चीज का एक आसान उपाय मौजूद है बस आपको हर रोज दिन के अनुसार एक खास ड्राई फ्रूट खाकर घर से निकलना होगा और आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे…

1. काजू
काजू ड्राई फ्रूट्स में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और अगर आप अपने हफ्ते की शुरुआत मतलब सोमवार को 4 काजू खाकर घर से निकलते हैं तो आपका दिन अच्छा गुजरेगा. 
2. किशमिश 
किशमिश मीठे का स्वाद बढ़ा देती है और अगर मंगलवार को इसके 7 दाने खाकर घर से निकला जाए तो समझो आपका दिन मंगलमय हो गया. 
3. पिस्ता-बादाम 
बुधवार का दिन बुद्धि और ज्ञान को समर्पित है. इस दिन अगर 5 पिस्ते और एक बादाम खाकर अगर घर से निकला जाए तो सफलता आपके कदम जरूर चूमेगी. 
4. केसर 
केसर खाने के स्वाद और रंग दोनों बढ़ा देती है और अगर आप अपनी किस्मत चमकाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन 3 धागे केसर के खाकर निकलना आपके लिए शुभ होगा. 
 5. मिश्री के दाने और गरी 
शुक्रवार मां लक्ष्मी का दिन होता है और इस दिन अगर मां को गरी-मिश्री का भोग लगाकर इसे प्रसाद के रूप में ग्रहण किया जाए तो सफलता जरूर मिलती है.  
6. अंजीर 
यूं तो अंजीर हर किसी को पसंद नहीं होता लेकिन इसे खाने के कई स्वास्थ्य लाभ हैं. इसी के साथ इसे अगर शनिवार के दिन 3 अंजीर खाकर घर निकला जाए तो हर रुका काम पूरा किया जा सकता है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.