Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जिले में हो रही गेहूं खरीद की जमीनी हकीकत जानने पहुंचे डीएम

 देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
जिलाधिकारी आकाशदीप ने जिले में हो रही गेहूं खरीद की जमीनी हकीकत जानने के उद्देश्य से कृषि उत्पादन मंडी समिति राजापुर में स्थापित पांच गेंहू क्रय केन्द्रों का स्थलीय निरीक्षण किया और संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कर्मचारी कल्याण निगम का गेहूं क्रय केंद्र बंद मिला, जिसपर डीएम ने कड़ा रूख अपनाते हुए जिला खाद्य विपणन अधिकारी कौशल देव को कार्यवाही के निर्देश देते हुए कहा कि इस प्रकार लापरवाही किसी भी स्तर पर क्षम्य नहीं होगी।
2017_4$largeimg06_Apr_2017_132303770
किसान सुदूर ग्रामीण अंचलों से गेहूं विक्रय हेतु आते हैं। उनकी सुविधाआें का हर हाल में ध्यान रखा जाये। उन्होंने पेयजल, छाया और नमी मापक यंत्र, इलेक्ट्रानिक कांटा, पंखा और छन्ना आदि की व्यवस्थाआेें का देखा। इसके उपरांत डीएम ने स्टाक बुक सहित क्रय पंजिका का गहन पड़ताल की। डीएम ने क्रय केंद्र पर अपना गेहूं बेंचने आये। किसानों से बात की और उनकी समस्याआें को मौके पर सुन उनके निराकरण के निर्देश दिए। ज्ञातव्य हो आज के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने खाद्य विभाग, भारतीय खाद्य निगम, कर्मचारी कल्याण निगम, पीसीएफ और डीसीएफ द्वारा संचालित केंद्रों की गहन पड़ताल की। निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय विपणन अधिकारी प्रीति पांडें, मंडी सचिव राजेश यादव, आेएसडी कृष्ण मोहन श्रीवास्तव मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.