Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जियो के यूजर्स को मिलेगी लाइफटाइम फ्री कॉलिंग की सुविधा

नई दिल्ली : दूर संचार नियामक संस्था ‘ट्राई’ ने रिलायंस जियो वेलकम ऑफर को 31 दिसंबर तक जारी रखने की न केवल इजाजत दे दी, बल्कि जिओ कॉलिंग की सुविधा को लाइफ टाइम फ्री करने पर भी सहमति जता दी. इसका मतलब यही हुआ कि यूजर्स जिओ के जरिए अब लाइफ टाइम फ्री में बात कर पाएंगे.ऐसे में रिलायंस जियो की ओर से यह यूजर्स के लिएjio_ ये एक बड़ा दिवाली तोहफा है. इसीके साथ ट्राई ने ये स्पष्ट कर दिया है कि रिलायंस जिओ के प्लान्स मौजूदा नियमों के अनुरूप हैं.

उन्होंने जिओ के प्लान्स को सही ठहराया है. इस बारे में एयरटेल, वोडाफोन जैसी बड़ी कंपनियों ने जिओ पर आरोप लगाया था कि जिओ के प्लान्स मनमानीपूर्ण, भेदभावपूर्ण और मौजूदा नियमों का पालन नहीं करते हैं.बता दें कि,टेलीकॉम कंपनियों को दूसरे नेटवर्क के जरिए कॉलिंग सुविधा देने के लिए उस नेटवर्क को प्रति मिनट 14 पैसे देने होते हैं. कंपनियों ने कहा है कि जिओ ने इस नियम का पालन नहीं किया है.

गौरतलब है कि 1 सितंबर को शुरू हुई रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने यूजर्स से वादा किया था कि वो ग्राहकों को इंटरनेट आधारित वॉयस कॉलिंग की सर्विस लाइफ टाइम फ्री देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.