Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जिन लड़कियों में होते हैं ये 11 गुण, उनके पति बन जाते हैं भाग्यशाली…

img_20161206101541लड़कियों की शादी से पहले कुंडली मिलाई जाती है। गुण मिलाएं जाते हैं। आज हम आपको इससे जुड़ी एक बात बताएंगे, जो आपको जानना बहुत जरूरी है।

 आज हम आपको ऐसे 11 गुण बताएंगे, जो किसी भी लड़की में मिल जाएं तो उसका होने वाला पति सोभाग्या वाला होता है।
1. एक ऐसी महिला जो अपने पति के बराबरी के परिवार से आती हो और उसका घर उच्चपद और शालीनता के लिए जाना जाता हो।
  2. स्त्री जो बुद्धिमान हो और सांसारिक घटनाओं के बारे में जानकारी रखती हो। उसका शिक्षित होना समाज और उसके परिवार के विकास को सुनिश्चित करता है।
3. वह स्त्री जो अपने आसपास के माहौल में सतर्क रहती हो और अपने से नीचे के लोगों से और ऊपर के लोगों से अच्छे से व्यवहार करती हो। 
4. जो स्त्री धर्म के प्रति सम्मान और सभी रस्मों और सामाजिक कर्तव्यों का निर्वहन पूरी निष्ठा से करती हो।
 5. जो स्त्री देवी लक्ष्मी की तरह पैसे बचाती हो और अपने परिवार की सहायता करती हो। जिसकी आवाज़ देवी सरस्वती मीठी हो और देवी पार्वती की तरह अपने पति को समर्पित हो। 
  6. जो स्त्री अपने परिवार को हर तरह की बुराई से बचाती और एक मंत्री की तरह सलाह देती है और साथ सबका ख्याल रखती हो।
   7. जिन स्त्रियों के भाई बहन होते हैं उन में बहुत धैर्य होता है। वे बच्चों के साथ अच्छा व्यवहार करती हैं साथ ही उनमें रिश्तों के प्रति सम्मान रहता है।  
 8. जो स्त्री अपने प्यार और निजी जीवन के बारे में अच्छे से जानती हो वह हमेशा ही सम्मानित की जाती है।
9. जी स्त्री अपने से बड़ों का सम्मान करती हो साथ ही अपने किसी भी काम के लिए बड़ों की राय लेती हो और उनके ज्ञान को अपने और परिवार के भलाई के लिए इस्तेमाल करती हो।
10 जी स्त्री अच्छा खाना बना सकती हो साथ ही वह कभी किसी को भूखा ना रखती हो।
11. जो स्त्री अपने परिवार के मुश्किल समय में अपने परिवार के साथ मजबूती के साथ खड़ी रहे। साथ ही अपने प्यार और भरोसा से उन्हें मुश्किल समय से बाहर निकल लाये।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.