Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जाने क्यों और कब महिलाएं नहीं लेती सेक्स में रुचि?

ऐसा कई बार देखने में आता है कि महिलाएं पुरुषों की अपेक्षा सेक्स में कम रुचि लेती हैं। इसकी कई वजह हो सकती हैं। जानिए कौन से वजहें हो सकती हैं और कैसे उन्हें प्यार से दूर करके उनका भरोसा जीता जाए।

physical-relation-1

कई बार पति-पत्नी में भावात्मक दूरी होने पर महिलाओं में सेक्स की कमी देखी जाती है। बेहतर शारीरिक संबंध के लिए जरूरी है कि भावात्मक स्तर पर भी जुड़ाव हो। अगर इसकी कमी है तो महिलाओं में सेक्स को लेकर चाहत कम होती है।

 कई बार महिलाओं में बीते समय में हुई किसी छेड़छाड़ या किसी शारीरिक तौर पर हुए नुकसान की वजह से डर बैठ जाता है जिससे ऐसा देखने में आता है महिलाएं सेक्स में रुचि नहीं लेतीं।पत्नी के साथ बुरा बर्ताव या फिर हिंसक व्यवहार उन्हें आपके प्रति प्यार को पनपने नहीं देता जिससे वो सेक्स से दूर भागती हैं। किसी तरह का तनाव या चिंता भी अरुचि का कारण हो सकता है।

किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या जैसे थकान या किसी तरह की बीमारी की वजह से भी महिलाएं सेक्स में रुचि नहीं लेती। कई बार अनचाहे गर्भ या फिर किसी फोबिया के चलते भी ऐसा हो सकता है। कई बार सेक्स से अरुचि की वजह पति से शारीरिक संतुष्टि ना पाना है। ऐसे में दोबारा उनकी रुचि नहीं रहती।

Leave a Reply

Your email address will not be published.