Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जानिए क्या है सरसो के तेल के ब्यूटी सीक्रेट्स

आज तक आपने अपनी ब्यूटी को निखारने के लिए कई तरह के महंगे मंहगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया होगा. ब्यूटी पार्लर में जाकर बहुत सारे पैसे भी खर्च किये होंगे. पर इतनी मेहनत और इतने पैसो को खर्च करने के बाद भी आपको आपके मन के मुताबिक परिणाम नहीं मिल पाए होंगे. पर आज तक आपको एक ऐसा सस्ता उपाय बताने जा रहे है, जिसके इस्तेमाल से आपकी स्किन से जुडी सभी समस्याए दूर हो जाएगी. और साथ ही आपका रंग भी गोरा हो जायेगा. सरसों के तेल का इस्तेमाल हर घर में किया जाता है. आज हम आपको बताने जा रहे है की आप कैसे सरसो के तेल के इस्तेमाल से अपनी ब्यूटी को निखार सकते है.

1-अक्सर लड़किया धुप में जाने से पहले अपने चेहरे को टैनिंग से बचाने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती है. पर आप चाहे तो सनस्क्रीन की जगह सरसों के तेल का इस्तेमाल कर सकती है. सरसो के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन E मौजूद होता है, जो आपकी स्किन पर एक प्राकर्तिक सन्स्क्रीन के रूप में काम करता है. सरसो का तेल आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने का काम करता है और साथ ही स्किन पर असमय झुर्रियों को आने से भी रोकता है.

2-कई लड़कियों को ऐसा लगता है की अगर वो सरसों के तेल को सीधे अपनी स्किन पर लगाएगी तो उनकी स्किन काली पड़ जाएगी. पर हम आपको बता दे की सरसो के तेल को स्किन पर लगाने से स्किन काली नहीं पड़ती बल्कि आपका रंग और भी निखर जाता है.

इसे स्किन पर इस्तेमाल करने के लिए सरसों और नारियल तेल को समान मात्रा में लेकर अच्छे से मिला लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगा कर अपनी उंगलियों के इस्तेमाल से चेहरे की मसाज करे. ऐसा करने से त्वचा में रक्त का बहाव अच्छा रहता है. अगर आप सरसो के तेल का इस्तेमाल नियमित रूप अपनी स्किन पर करती है तो इससे आपके चेहरे पर चमक आती है.और आपका रंग भी निखार जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.