Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जानिए क्या है खूबसूरत दिखने के खास टिप्स

हर लड़की अपने आप को लोगो के सामने खूबसूरत दिखाना चाहती है.पर कभी कभी कुछ करने की वजह से उसका ये सपना पूरा नहीं हो पाता है.पर अगर आप भी अपने आपको खूबसूरत दिखाना चाहती है तो आपको परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं है.क्योकि आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने आपको मिनट भर में खूबसूरत बना सकती है. 

1-अगर आप अपनी उम्र को कम दिखाना चाहती है तो इसके लिए ब्लशर का इस्तेमाल करे.ब्लशर का इस्तेमाल अपनी चीकबोन के सबसे ऊपरी हिस्से पर करते हुए लगाएं,ऐसा करने से आपकी उम्र कम दिखने लगेगी.

2-खूबसूरत होंठ चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देते है.उभरे हुए होठ खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते है.अपने होंठो को उभरा हुआ दिखाने के लिए अपने होठों को टूथब्रश की मदद से स्क्रब कर लें. ऐसा करने से आपके होठों की गंदगी के साथ डेड स्किन भी दूर हो जाएगी.स्क्रब करने के बाद होंठो पर सिरका लगाए औरकुछ देर बाद होठों को धो लें. ऐसा करने से आपके होठ साफ सुंदर से दिखने लगेंगे.

3-कभी कभी दांतों का पीलापन भी आपकी खूबसूरती को छीन लेता है.दांतो का पीलापन दूर करने के लिए दांतो पर चारकोल पाउडर का इस्तेमाल करे.अपने टूथब्रश में थोड़ा सा चारकोल पौडर लगाकर 5 मिनट तक अपने दांतो को ब्रश करे.ऐसा करने से आपके दांतो का पीलापन दूर हो जायेगा.

4-मोटे और घने बालो के लिए अपने बालों में नींबू और एलोवेरा का इस्तेमाल करे,निम्बू और एलोवेरा के रस से बालो को धोने से बाल लम्बे और घने हो जाते है.आप चाहे तो इसका इस्तेमाल अपने शैंपू में मिला कर कर सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.