Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जानिए कैसे करे अपनी स्किन की सफाई

maxresdefault_58f7730e4c07eअगर आप अपने चेहरे की चमक को बरक़रार रखना चाहती है तो क्लींजिंग को अपने रोज के रूटीन में शामिल कर ले.रोज दिन में दो बार नियम से अपने चेहरे की क्लींजिंग करें. इस बात का हमेशा धयान रखे की चेहरे पर क्लींजिंग के लिए हार्ड केमिकल वाले ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल न करें. इससे त्वचा की नमी खत्म हो जाएगी. वैसे स्किन की सफाई के लिए पानी एक बेहतर क्लींजिंग एजेंट है.

1-क्लींजिंग के लिए अपने चेहरे पर शहद से हलकी हलकी मसाज करें. फिर दस मिनट तक चेहरे की मसाज करने के बाद चेहरा धो दें. शहद में मौजूद एंटी बैक्टीरियल गुण किसी भी अशुद्धि से आपको बचाते हैं तथा इसके नमी प्रदान करने वाले गुण आपके चेहरे को चमक प्रदान करते हैं.

2-स्किन की सफाई करने के लिए कच्चे दूध का इस्तेमाल बहुत अच्छा रहता है, यह नेचुरल क्लींजर भी है. यह आपकी त्वचा की नमी को बरक़रार रखता है. चेहरे र दूध का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा की डेड स्किन ख़त्म हो जाती है.

3-आप चीनी से भी अपनी स्किन को साफ़ कर सकती है. इसके लिए आप चीनी को महीन पीस लें अब इस में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे की सफाई करें. यह आपकी स्किन से डेड स्किन को निकाल कर आपके चेहरे को चमकदार बनाता है. आप चाहें तो चीनी के साथ एलोवेरा का भी इस्तेमाल कर सकते है.

4-चेहरे को क्लीन करने के लिए फलो और सब्जियों का भी प्रयोग कर सकते है. क्योंकि यह आपके चेहरे की प्राकृतिक सुन्दरता और ताजगी को बनाए रखने में मदद करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.