Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जानिए अपने मेकअप से जुडी कुछ ज़रूरी बाते

orig_591182509cec5 (1)मेकअप का इस्तेमाल तो हर लड़की और महिला करती है. पर आज हम आपको मेकअप से जुड़ी कुछ ऐसी बातो के बारे में बताने जा रहे है जिनके बारे में शायद आपको नहीं पता होगा. इन बातो को जानने के बाद आपको सही तरीके के मेकअप को करने में मदद मिल सकती है,

आइये जानते है मेकअप से जुड़े कुछ खास टिप्स –

1-अपने चेहरे पर ग्लोइंग निखार लाने के लिए पाउडर का इस्तेमाल करना चाहिए,पर जब भी अपने चेहरे पर पाउडर का इस्तेमाल करे तो इस बात का धयान रखे की वो कही ज्यादा और कही कम ना लगें. हमेशा  एकसार करके ही पाउडर को चेहरे पर लगाए. इससे आपके चेहरे पर स्मूथ लुक नजर आएगा.

2-अपने चेहरे पर कंसीलर को हमेशा हाथो से ही लगाये. कंसीलर का उपयोग करते वक़्त आंखों को बचाते हुए इसे आंखों के नीचे और आसपास की जगहों पर अच्छे से लगाना चाहिए. इसे लगाने के बाद ब्रश की सहायता से फाइनल टच देंना चाहिए.

3-अपनी आंखों को सुंदर और बड़ा दिखाने के लिए आँखों में डार्क काजल या फिर आईलाइनर का इस्तेमाल करें. इसे किसी खास मौके पर ही इस्तेमाल करे.

4-अपनी आईब्रो पर अगर पेंसिल का इस्तेमाल कर रही है तो इस बात का हमेशा ख्याल रखे की किसी एक ही शेड का उपयोग करें. अगर आप अपनी आईब्रोस पर कई तरह के रंगों का उपयोग करती है तो आईब्रो का लुक खराब नजर आने लगता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.