Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जल्द Launch होगी मारुति की 7 सीटर Wagon R

img_20161123015456Maruti जल्द ही लो बजट कारों में अपनी 7 सीटर Suzuki Wagon R को लॉन्च करने वाली है। Wagon R की बढ़ती डिमांड और मार्केट से लोगों से अच्छा रिस्पांस मिलने के चलते कंपनी अब बढ़ी फैमली के लिए बेहतर ऑप्शन ले कर आ रही है।  इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी इसकी शूरुआती कीमत 5.2 लाख रुपए रख सकती है। मारुति सुजुकी की वैगन आर सबसे पहले 1993 में लॉन्च हुई थी और तब से अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है।  छोटे साइज की होने के बावजूद इस कार में काफी स्पेस दिया गया है जो ड्राइवर और पैसेंजर के लिए काफी आरामदायक है। इस कार को लोगों ने खूब पसंद भी किया है। खबरों के मुताबिक इस कार के नये वैरिएंट में काफी बदलाव देखने को मिलेगा।

मारुति वैगन आर 3 मॉडल्स में लॉन्च हो सकती है। R बेस, R टॉप और R CNG के नाम जानी जाएगी। दिल्ली में R बेस की एक्स शोरूम अनुमानित कीमत 5.2 लाख रुपए, R टॉप की 6.5 लाख और R CNG की कीमत 6.3 लाख रुपए हो सकती है।
वैगन आर 7 सीटर लिमिटेड एडिशन में कार का बॉडी ग्राफिक्स नया दिया जाएगा। इसके साथ ही कुछ और नए फीचर्स दिए जाएंगे जैसे कीलेस एंट्री के साथ सेंट्रल लॉकिंग, सिक्योरिटी अलार्म, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, ब्लूटूथ के साथ डबल डिन स्टीरियो, प्रीमियम सीट फैब्रिक के साथ रियर पॉवर विंडो। इसका फ्रंट और बैक दिखने में पुरानी वैगन आर जैसा ही है।
 कार में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो 84bhp की पावर के साथ 115nm टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AMT) दोनो ऑप्शन्स दिये जा सकते हैं। कंपनी नई वैगन-आर के साथ CNG ऑप्शन भी दे सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.