Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जयललिता के निधन के बाद अब तमिलनाडु का सीएम बना चायवाला

तमिलनाडु की सीएम जे. जयimg_20161206083115ललिता का सोमवार देर रात निधन हो गया। जयललिता ने 68 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। जयललिता के उत्तराधिकारी के रूप में पनीरसेल्वम तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री होंगे। उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपने पर किसी को भी हैरानी नहीं हुई। इससे पहले भी वे दो बार जयललिता के जेल जाने की स्थिति में राज्य की कमान संभाल चुके हैं।

पनीरसेल्वम जयललिता के सबसे वफ़ादर सहयोगी माने जाते रहे हैं। 65 साल के पनीरसेल्वम के बारे में कुछ बातें सत्ता के गलियारों में लंबे समय से कही सुनी जाती रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह पनीरसेल्वम ने भी चाय बेची है औऱ उनके पिता भी पार्टी के वफादार थे।
पनीरसेल्वम के पिता अन्नाद्रमुक के संस्थापक स्वर्गीय एमजी रामचंद्रन के लिए काम करते थे और एमजीआर तभी से उन पर मेहरबान थे। यहां तक कि पनीरसेल्वम के भाई आज भी पेरियाकुलम में चाय की दुकान चलाते हैं। हालांकि उनका पारिवारिक पेशा खेतीबाड़ी का है।
पनीरसेल्वम के बारे में ये कहा जाता है कि चाय की दुकान से फुरसत निकालकर उन्होंने ग्रेजुएशन की पढ़ाई की और ये बात एमजीआर को भी पता थी। पनीरसेल्वम पहली बार शशिकला के रिश्तेदार टीटीके दिनाकरन के जरिए जयललिता की नजर में आए। कहा जाता है कि मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए पनीरसेल्वम कभी भी उस कुर्सी पर नहीं बैठे जिस पर जयललिता बैठा करती थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.