Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जब स्विमिंग पूल में फंसी महिला को फेसबुक ने बचाया

फेसबुक जैसा सोशल मीडिया का माध्यम किसी की जान भी बचा सकता है यह सुनकर थोड़ा अचरज तो हो सकता है, लेकिन ऐसा ही एक सच्चा मामला सामने आया है जहाँ अमेरिका के एक अखबार के अनुसार लेस्ली कहन नामक महिला स्वीमिंग पूल में फंस गई थी . फेसबुक की मदद से उसकी जान बच सकी.

मिली जानकारी के अनुसार लेस्ली कहन गत शुक्रवार को स्विमिंग पूल में उस समय फंस गई थी. जब वापस लौटते वक्त पूल की सीढ़ी टूट गई और वह पानी के अंदर फंस गई. पानी से बाहर निकलने का दूसरा कोई रास्ता नहीं था. घंटों के प्रयास करने के बाद उसने पूल पोल की मदद से एक कुर्सी को खींचा जहां उसका iPad रखा था. किसी तरह आई-पैड तक पहुंच कर उसने फेसबुक पर एपिंग सॅक्वैक्स ग्रुप पेज पर एक SOS मैसेज लिखा. कहन के अनुसार वह जल्द से जल्द लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहती थी, इसलिए उसने 911 के साथ फेसबुक पर सन्देश लिखा.

बता दें कि फेसबुक की आभासी दुनिया ने तेजी से असर दिखाया और कहन के एक पड़ोसी ने संदेश देखा और जल्द वहां से उसे वहां से निकाला गया. बचा लिए जाने के बाद कहन ने फेसबुक के बाकी सदस्यों को अपने सुरक्षित होने की सूचना भी भेजी. इस घटना पर कहन ने दार्शनिक जैसी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमें जिंदगी के हर मोड़ पर चलना आना चाहिए. मदद भी मांगनी चाहिए और हमें दूसरों की मदद के लिए भी तैयार रहना चाहिए. ऐसे ही जिंदगी चलती है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.