Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जब कई मुस्लिम देशों में तीन तलाक पर रोक, भारत में क्यों नहीं: आसाराम

     नाबालिग से दुष्कर्म मामले मे जोधपुर जेल में बंद आसाराम का मानना है कि ‘मुसलमानों में तीन तलाक की प्रथा बहुत गलत है और इस पर रोक लगनी चाहिए। कई मुस्लिम देशों में इस पर रोक लगी हुई है, तो फिर भारत में भी रोक लगनी चाहिए। इसमें क्या बड़ी बात है। महिलाओं को न्याय मिलना चाहिए।’

asaram_b_24102015

आसाराम को बुधवर को कोर्ट में पेश किया गया था। तीन तलाक के मुद्दे पर आसाराम ने कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है कि तीन बार बोल कर महिलाओं को तलाक दे दिया जाए। महिलाओं के साथ न्याय होना चाहिए।

अपनी सेहत के बारे में उन्होंने कहा कि हमारी हालत हम ही जानते है। कोर्ट ने जोधपुर में ही इलाज कराने को बोला है, लेकिन यहां पर अभी तक साधन ही नहीं आया है। आसाराम ने कहा कि दुनिया में बहुत अंधेरा छाया हुआ है, ऐसे में वे ज्ञान का दीपक जला इसे दूर करें। किसी के लिए बुरा नहीं सोचे और साफ सफाई रख दीपावली मनाई जाए।

 आसाराम को कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान बुधवार को बडी संख्या मे समर्थक मौजूद थे। आसाराम के वाहन को देखते ही ये समर्थक बेकाबू होकर उसकी तरफ बढ़े। कुछ उत्साही समर्थक वाहन तक पहुंच गए। इस पर पुलिस ने डंडे फटकार कर सभी को वहां से भगा दिया। दीपावली पर यहां बडी संख्या में समर्थक जमा होते हैं और जेल के बाहर दीपक जला कर दीपावली मनाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.