Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जनवरी में बंद हो रहा है देश का सबसे बड़ा बैंक, लोगों में मचा हाहाकार

img_20161119085108-1नई दिल्ली : ऐक्सिस बैंक की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रहीं। बैंक के खिलाफ फर्जीवाड़े में सरकार का बड़ा बयान आया है। सरकार ने कहा है कि बैंक के खिलाफ सबूत मिलने पर कार्रवाई करेंगे!

ऐक्सिस बैंक की बड़ी मुश्किलें, सबूत मिले तो होगी कार्यवाही

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि बैंक के खिलाफ कई शिकायतें मिल रही हैं। सबूत मिलने पर सरकार कार्रवाई से पीछे नहीं हटेगी। जनवरी में बैंक के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी। नोएडा की एक ब्रांच पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के छापे के एक दिन बाद खबर आई है कि बैंक की दिल्ली की एक शाखा में भी कुछ फर्जी खाते हैं इससे पहले आईटी डिपार्टमेंट को दिल्ली के कृष्णानगर शाखा में 12 फर्जी खातों के बारे में पता चला है। हालांकि, फिलहाल विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ सकी है।बता दें कि ऐक्सिस बैंक की नोएडा के सेक्टर 51 स्थित एक शाखा पर आईटी विभाग के अफसरों ने छापा मारा था। यहां 20 फर्जी कंपनियों के खातों में 60 करोड़ रुपए जमा करवाए जाने की बात सामने आई थी।बता दें कि नोटबंदी के बाद अपने नेटवर्क में लेनदेन में अनियमितता के मद्देनजर ऐक्सिस बैंक ने अभी तक संदिग्ध गतिविधियों के लिए अपने 24 कर्मचारियों को निलंबित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.