Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जजों की कमी पर खेहर ने जताई चिंता, कहा- SC का रोजमर्रा का काम हो रहा प्रभावित

भारत के मुख्य न्यायाधीश जे एस खेहर ने कहा है कि जजों की संख्या कम होने की वजह से सुप्रीम कोर्ट का कामकाज प्रभावित हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट के लिए 31 जज निर्धारित हैं लेकिन इस वक्त 23 जज ही हैं। j-s-kehar_1484175841
उन्होंने कहा है कि  बाकी जजों की नियुक्तियों की कोशिश की जाएगी। चीफ जस्टिस खेहर ने यह बात उस समय कही जब सीनियर एडवोकेट राजीव धवन ने अंतर राज्य विवाद से जुड़े एक मामले में जल्द सुनवाई की मांग की। 

मुख्य न्यायाधीश और जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की एक पीठ ने कहा कि जजों की इतनी कमी है कि इससे सुप्रीम कोर्ट का रोजमर्रा का काम प्रभावित हो रहा है। लेकिन हम जजों की संख्या बढ़ाएंगे। इस महीने के आखिर तक इंतजार करें। मुख्य न्यायाधीश की इस टिप्पणी से सुप्रीम कोर्ट में जजों की संख्या बढ़ाने के संकेत मिले हैं। 

गौरतलब है कि हाल में रिटायर हुए चीफ जस्टिस टी एस ठाकुर ने भी ज्यूडीशियरी में भर्ती का मुद्दा उठाते रहे थे। वह सुप्रीम कोर्ट में जजों की संख्या बढ़ा कर 23 तक ले जा चुके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.