Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चोरों से भैंस चोरी का पैसा ले लेने का दबाव बना रही पुलिस

देव श्रीवास्तव

लखीमपुर-खीरी। 

पसगवां कोतवाली क्षेत्र में भैंस चोरी करने वाले दो बदमाशों को पहचानने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। उल्टे भैंस मालिक पर चोरी करने वालों से पैसे लेने का दबाव बना रही है। पुलिस की इस कार्यप्रणाली के चलते लोगों में नाराजगी है। 
गांव दरियाबाहद करम हुसैनपुर निवासी नरेश ने बताया कि गांव के बाहर अपने खेत पर उन्होंने हाता बना रखा है, जहां उनके पशु बंधते हैं। पशुओं की रखवाली के लिए वहीं सोते हैं। शुक्रवार की रात 12 बजे डीसीएम में सवार होकर आठ-दस बदमाश पहुंचे और उसे बंधक बनाकर पिटाई की। बदमाश उसकी दो भैंस डीसीएम में लाद चुके थे। इस दौरान हुए शोर-शराबे पर जब गांव के लोगों ने ललकारा तो बदमाश फायरिंग करते हुए उसकी दोनों भैंस समेत डीसीएम लेकर भाग गए। उसने दो बदमाशों को पहचान लिया था। घटना के बाद यूपी डायल 100 को सूचना दी लेकिन दो घंटे बाद भी 100 डायल नहीं पहुंची। इस पर उन्होंने चंदिला चौराहा पर तैनात गश्ती पुलिस को मोबाइल से सूचना दी। काफी देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची। आरोप है कि पुलिस ने अपने मनमाफिक तहरीर लेकर मारपीट की एनसीआर दर्ज की। काफी कहने के बाद मेडिकल परीक्षण कराया। आरोप है कि पुलिस ने पहचाने गए दो आरोपियों को पकड़ लिया, लेकिन न तो उनसे कोई पूछताछ की और न ही भैंस बरामद कर सकी। उल्टे पुलिस भैंसों के बदले पैसा वापस लेने का दबाव बना रही है। दोनों आरोपी खुलेआम थाना परिसर में घूम रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.