Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चैंपियन अना इवानोविक ने टेनिस से लिया संन्यास…

ana-ivanovic-imageदुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और 2008 की फ्रेंच ओपन चैंपियन अना इवानोविक ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय टेनिस से संन्यास ले लिया। 29 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी ने सोशल साइट फेसबुक पर यह घोषणा की। इवानोविक चोट के चलते अगस्त के बाद से कोर्ट पर नहीं उतरीं थीं। उन्होंने 2016 में सिर्फ 15 मैच ही जीते। इससे वह रैंकिंग में 63वें स्थान पर खिसक गईं थीं।

वह 2008 में लगातार 12 हफ्ते तक दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रहीं। अपने करियर में उन्होंने 15 सिंगल्स खिताब जीते। वह 2008 में ऑस्ट्रेलियन ओपन की उपविजेता भी रहीं। उन्होंने कहा, ‘मेरे पास यह सब कहने के लिए दूसरा कोई तरीका नहीं था। यह एक मुश्किल निर्णय था। पर मैंने जो हासिल किया वह मेरे लिए जश्न मनाने के लिए बहुत है। मैंने मोनिका सेलेस को टीवी पर खेलते देखकर पांच साल की उम्र में टेनिस खेलने का सपना देखा था। मेरा उत्साह बढ़ाने के लिए मैं अपने प्रशंसकों का धन्यवाद करती हूं।’ इवानोविक ने इसी साल जर्मन फुटबॉलर बातस्टियान श्वेस्तान से शादी रचाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.