Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने कहा- अच्छे प्रदर्शन के लिए तैयार हैं हम

800x480_IMAGE65686785ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने इंग्लैंड पहुंचने के बाद कहा, ऑस्ट्रेलियाई  टीम पिछले 20 सालों से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। उनकी टीम इस प्रदर्शन को एक बार फिर जारी रखेगी। साल 2013 में ग्रुप स्टेज में बाहर होने वाली ऑस्ट्रेलिया दो बार 2006 और 2009 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीत चुकी है। स्मिथ के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बार फिर टूर्नामेंट में फेवरेट माना जा रहा है। 
भारत में चार टेस्ट मैचों की सीरीज और 7 सप्ताह लंबे आईपीएल के बाद स्टीव अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ चैंपियंस ट्रॉफी में पहुंचे हैं। स्मिथ ने कहा भारत में आईपीएल में उनका बेहतरीन समय गुजरा और वो अब चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बेहद उत्साहित हैं। इंग्लैंड क्रिकेट खेलने के लिए बेहतरीन जगह। वो और उनके साथी यहां क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। पिछले कुछ महीने हमारे लिए व्यस्त रहे हैं लेकिन मैं मानसिक और शारीरिक रूप से फिट महसूस कर रहा हूं। सभी चीजें ठीक चल रही हैं और यह टूर्नामेंट भी हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। हमें इसके बाद थोड़ी फुर्सत मिलेगी इसलिए हम इसमें अच्छा प्रदर्शन करने की पुरजोर कोशिश करेंगे। 

इस तरह की प्रतियोगिताएं हर दो साल में होती हैं इसलिए ये महत्वपूर्ण हैं। ऑस्ट्रेलिया का इन प्रतियोगिताओं में बेहतरीन रिकॉर्ड है इसलिए हम जी-जान के साथ इस प्रतियोगिता में उतरेंगे। हम क्या, हर टीम इसमें जीत हासिल करना चाहती है इसलिए हम इसपर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। भारत में टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एक साथ खेल रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम चिर प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने चैंपियन्स ट्रॉफी अभियान की शुरुआत करेगी। इससे पहले उसे श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलने हैं। स्मिथ ने कहा, हमें तैयारी के पहले अभ्यास का खोड़ा वक्त मिला है इसमें खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के अभ्यास का मौका मिलेगा। हमारे पास कुछ विकल्प हैं हमारी टीम कई उम्दा बल्लेबाज हैं। किसे अंतिम ग्यारह में शामिल किया जाए इसका फैसला अभ्यास मैचों के बाद होगा। 

इंग्लैंड घर में अच्छा खेलती है और उनकी टीम के कई मैच विजेता खिलाड़ी है। इंग्लैंड के अलावा दूसरी टीमें भी बेहतरीन हैं। भारत-दक्षिण अफ्रीका विश्वस्तरीय टीमें हैं। इसके अलावा अन्य टीमें अपने दिन किसी भी टीम को हराने की क्षमता रखती हैं। स्मिथ ने आगे कहा, हम अभ्यास मैचों को गंभीरता से लेंगे। हमें पिछले कुछ समय से एक साथ नहीं खेले हैं ऐसे में अभ्यास मैचों में हमें एक बार फिर एकजुट होने और वनडे क्रिकेट की लय पाने का मौका मिलेगा।   

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.